Home » सेक्स टिप्स » लिंग (लंड) के साइज को कैसे बढ़ाये नेचुरल तरीका

लिंग (लंड) के साइज को कैसे बढ़ाये नेचुरल तरीका

लिंग के साइज को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका जिससे आप अपने लिंग के साइज को  को बढ़ा सकते है, आप देखे की आपका लिंग कितना बड़ा है क्या औसत साइज से छोटा है? आमतौर पर पुरुषों के लिंग की लंबाई चरम अवस्था में 5.2 इंच यानी करीब 13.12 सेमी होती है जबकि शिथिल अवस्था में यह लंबाई 3.6 इंच यानी 9.16 सेमी होती है। आजकल कई सारे विज्ञापन लोगो को भ्रमित करते है है की अगर आपका लिंग छोटा है तो बड़ा करने के लिए कांटेक्ट करे पर इसमें ज्यादा आपको ठगे जाने का ही चांस होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे है जिससे आप अपने लिंग को बढ़ा सकते है बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के:-
1.धूम्रपान : अगर आप धूम्रपान करते है तो हो सकता है आपके लिंग पर भी इसका प्रभाव पड़े, सिगरेट के छोटे-छोटे कण धमनियों को ब्लॉक कर देते हैं जिससे शरीर के सभी हिस्सों तक पर्याप्त मात्रा में रक्त नहीं पहुंच पाता और शरीर के ठीक से विकास नहीं हो पाता। यही बात शरीर के दूसरे हिस्से के साथ आपके प्राइवेट पार्ट्स पर भी लागू होती है। इसलिए धूम्रपान करना बंद कर दें और अपने सेक्स का मजा ले.

2. व्यायाम करे : सिर्फ मजबूत मसल्स और वेट कम करने के लिए ही जिम जाने की वजह नहीं होती। अगर आप अपने पेनिस (लिंग) का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो जिम जाइए, नहीं तो आप अपने से भी व्यायाम या योग कर सकते है, व्यायाम से आपका ब्लड सर्कुलेशन ठीक से होता है जिससे जिसकी नसें कमजोर है, उसमे एक नयी ताकत पैदा होता ही, अगर आपको अपना लिंग का साइज बड़ा करना है तो व्यायाम जरूर करें.

गरमा गर्म सेक्स कहानी  महिलाओं की अलग-अलग जगह में बाल क्या पुरुषो को पसंद होते हैं या नहीं

3. ज्यादा तेल और मसलेदरर को ना : ज्यादा फैट और कैलरी वाले खाने से न सिर्फ दिल की बीमारियों का खरता बढ़ जता है बल्कि पेनिस के छोटे होने का भी खतरा रहता है। ऐक्ससार्इज और शारीरिक मेहनत न करने पर आपके धमनियों में कोलेस्ट्रॉल बढ़ने का भी खतरा रहता है, जिससे आपके लिंग में बल्ड सर्कुलेशन कम हो सकता है। इसलिए मोटे और स्वस्थ पेनिस (लिंग) के लिए जंक फूड खाना छोड़ दें और फर्क देखे आपका लिंग काफी अच्छा हो जायेगा.

4. फल, जूस और हरी सब्ज़ी दाल खाये : उन फलों और सब्जियों को खाएं जिनमें ऐंटि-ऑक्सिडेंट ज्यादा हो। यह कंपाउंड धमनियों में मौजूद फ्री रेडिकल्स से लड़ता है और धमनियों को मजबूत बनाता है। इसलिए ऐंटि-ऑक्सिडेंट से भरपूर फल और सब्जियों के सेवन से आप अपने पेनिस के साइज को बढ़ा सकते हैं। इसलिए आप अपने भोजन में काफी मात्र में हरी सब्जी, फल, दूध, जूस ले,

5. पेट का फैट कम करिएः ज्यादा भारीभरकम पेट से पेनिस (लिंग) छोटा लगने लगता है। भले ही पेनिस (लिंग) बड़ा भी है लेकिन आपके भारीभरकम पेट के सामने वह छोटा ही नजर आएगा। इसलिए पेट के फैट को कम करिए।

6. तनाव कम करिएः निराशा और तनाव भी पेनिस के साइज को घटा देते हैं क्योंकि तनाव की स्थिति में ब्लड पेनिस से वापस लौट जाता है और पेनिस का साइज बढ़ नहीं पाता। परफॉर्मेंस का डर भी पेनिस के छोटे होने के कारणों में से एक है।

7. मेडिटेशन करें: अगर आप बेहतर सेक्स लाइफ और साइज चाहते है तो आप अपनी दिनचर्या में ध्यान जरूर करें, आप ध्यान को ज़िंदगी का एक हिस्सा मान ले फिर देखें की आपको आपके सेक्स लाइफ कितना खुशनुमा हो जायेगा

गरमा गर्म सेक्स कहानी  पति को सेक्स में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है क्या करूँ? प्लीज बताएं

8. बॉडी को वॉर्म अप करिएः ठंडा तापमान पेनिस के साइज को घटाता है। इसलिए शरीर को गर्म रखने के लिए गर्म शॉवर लीजिए इससे शरीर में खून का प्रवाह बेहतर होगा ऐर पेनिस का साइज बढ़ जाएगा

9. पेनिस पंपः पेनिस पंप भी लिंग के साइज को बढ़ने में मदद करता है, आप इसका भी उपयोग कर सकते है यह एक पंप या वैक्युम होता है जो पिल, क्रीम या जेल से पेनिस के साइज को बढ़ाता है। यह ब्लड को खींचकर पेनिस की तरफ लाता है जिससे पेनिस का साइज बढ़ता है। हालांकि इसका हमेशा प्रयोग खतरनाक हो सकता है क्योंकि इससे नसों को नुकसान पहुंचने का खतरा रहता है।

अगर आपका लिंग औसत से छोटा भी है और आप उपरोक्त विधि को नहीं करना चाहते है तब भी आप अपने पार्टनर को बहुत खुश कर सकते है, इसलिए आपको कभी भी हीन भावना से ग्रषित नहीं होना चाहिए.

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो फेसबुक पे व्हाट्सप्प पे जरूर शेयर करें

Comments are closed.