loading...

प्रेगनेंसी के लिए सेक्स कैसे करें

loading...

प्रेगनेंसी के लिए सेक्स कैसे करें, प्रेग्नेंट होने के लिए ऐसे करें सेक्स, गर्भवती होने के लिए सेक्स के दौरान इन बातों का ध्यान रखें, गर्भवती होने के लिए सेक्स टिप्स, प्रेग्नेंट होना चाहती है तो ऐसे करें सेक्स, Sex Tips for Pregnancy, How to do Sex for Pregnancy 

ज्यादातर लोग ऐसा मानते हैं की एक बार सेक्स कर लिया तो ऐसा करने से महिला गर्भवती हो जाती है, जो की गलत होता है। बल्कि प्रेगनेंसी के लिए केवल महिला और पुरुष का सेक्स करना जरुरी नहीं होता है। बल्कि सेक्स के दौरान संतुष्ट होना भी मायने रखता है, इसके अलावा जब सेक्स के चरम सुख पर पहुँचने पर पुरुष के शुक्राणु महिला की योनि में जाते है, और अंडाशय में पहुँच कर अंडे को निषेचित करते हैं उसके बाद महिला के प्रेग्नेंट होने के चांस बढ़ते हैं। लेकिन यदि महिला बेहतर सेक्स सम्बन्धो के बाद भी प्रेग्नेंट नहीं होती है तो इसका कारण सेक्स के दौरान उन्हें द्वारा की जाने वाली गलतियां भी हो सकती है।

जैसे की यदि महिला और पुरुष सेक्स करके फ्री होते है तो उसी समय महिला का खड़े हो जाना, यूरिन पास कर देना, योनि को साफ़ करना, पुरुष का महिला की योनि में से लिंग को निकाल लेना, आदि। ऐसे कुछ काम सेक्स के बड़ा करने से पुरुष के शुक्राणु महिला की योनि में अंडाशय तक नहीं पहुँच पाते हैं जिसके कारण महिला की प्रेगनेंसी के चांस कम हो जाते हैं। तो क्या आप भी ऐसा कुछ कर रही है, और आप भी प्रेगनेंसी न होने के कारण परेशां हैं तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसे सेक्स टिप्स बताते हैं जो सेक्स कैसे करें प्रेगनेंसी के लिए, आपकी उसमे मदद करेंगे।

प्रेगनेंसी के लिए अपनाएँ यह सेक्स टिप्स

प्रेगनेंसी के लिए महिला और पुरुष के बेहतर सेक्स सम्बन्ध होने के साथ उनका संतुष्ट होना भी जरुरी होता है। इसके अलावा सेक्स के दौरान आपको प्रेगनेंसी के लिए किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आइये अब विस्तार से जानते हैं।

कितनी बार करें सेक्स

प्रेगनेंसी के लिए जरुरी होता है की आप सेक्स करें और एक बार नहीं बल्कि बार बार सेक्स करें, क्योंकि एक बार में ऐसा जरुरी नहीं होता है की आप प्रेग्नेंट होता है। केवल पांच प्रतिशत महिलाओं में ही यह देखने को मिलता है। इसके अलावा केकल सेक्स नहीं बल्कि आपको बार बार बेहतर सेक्स करना चाहिए जिससे आप दोनों संतुष्ट हो सकें। और प्रेगनेंसी के लिए आपको शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी बेहतर होना पड़ता है, इससे आपकी फर्टिलिटी पावर को बढ़ाने में मदद मिलती है। जिससे आपको बेहतर सेक्स रिलेशन बनाने में फायदा होता है और प्रेगनेंसी के चांस बढ़ते हैं।

सेक्स पोजीशन का भी रखें ध्यान

महिलाओं को प्रेग्नेंट होने के लिए सेक्स करते समय सेक्स पोजीशन का अच्छे से ध्यान रखना पड़ता है, क्योंकि प्रेगनेंसी के लिए ऐसे सेक्स पोजीशन ट्राई करने चाहिए जिसमे पुरुष के शुक्राणु के अंडाशय में पहुँचने के चांस ज्यादा हो। इसके लिए आप मिशनरी सेक्स पोजीशन जिसमे महिला और पुरुष एक दूसरे के सामने लेट जानते हैं, और उसके बाद सेक्स करते है, या फिर डॉगी सेक्स पोजीशन इसके अलावा प्रेगनेंसी के लिए बसी सेक्स पोजीशन सबसे बेहतर होती है। जिसमे महिला पुरुष के नीचे होती है, और महिला के हिप्स के नीचे सिरहाने रख कर सेक्स करते है। इन पोजीशन में सेक्स करने से प्रेगनेंसी के चांस बढ़ाने में मदद मिलती है।

मूड भी है जरुरी

सेक्स केवल किसी काम की तरह नहीं होता है बल्कि बेहतर सेक्स के लिए मूड का सही होना भी जरुरी होता है। जैसे की सेक्स के लिए पुरुष महिला के मूड को सही करने के लिए यानी महिला को सेक्स के लिए उत्तेजित करने के लिए फोरप्ले का सहारा ले सकता है, तो महिला भी अपने सेक्सी अंदाज़, और हॉट लुक से पुरुष को अपनी और आने के लिए आकर्षित करती है। जिससे सेक्स के लिए दोनों के मूड को सही करने के मदद मिलती है। और मूड सही होने पर शारीरिक के साथ आप मानसिक रूप से भी सेक्स को एन्जॉय करते हैं। जिससे शारीरिक सम्बन्ध बेहतर बनते हैं और आपकी प्रेगनेंसी के चांस को बढ़ाने में भी मदद मिलती है।

loading...

बेड पर बिताएं लम्बा समय

बेड पर लम्बा समय बिताने से न केवल आप दोनों पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है बल्कि आपके सेक्स सम्बन्ध बेहतर बनते हैं। और सेक्स सम्बन्ध जितने बेहतर होते हैं उतने ही आपके प्रेगनेंसी के चांस को बढ़ाने में मदद मिलती है। बेड पर लम्बा समय बिताने और सेक्स को भरपूर एन्जॉय करने के लिए आप दोनों पार्टनर को एक दूसरे का साथ देना चाहिए, बीच बीच में फोरप्ले करना चाहिए। इससे आप संतुष्ट होते हैं जिससे प्रेगनेंसी के चांस को बढ़ाने में भी मदद मिलती है।

पार्टनर का करें स्पोर्ट

सेक्स का सली मज़ा तभी आता है जब दोनों पार्टनर सेक्स करते समय एक दूसरे का भरपूर साथ देकर सेक्स को चरम सीमा तक पहुंचाते हैं। ऐसे में महिला और पुरुष की भागीदारी प्रेगनेंसी के लिए बराबर होती है क्योंकि दोनों जितना उत्साहित होकर सेक्स करते हैं। उतना ही बेहतर सम्बन्ध बनता है, जिससे महिला के प्रेग्नेंट होने के चांस बढ़ते हैं। इसीलिए महिला और पुरुष दोनों को ही सेक्स के दौरान एक दूसरे की उत्तेजना को सेक्स के लिए बढ़ाने की कोशिश करते रहना चाहिए जिससे सेक्स का भरपूर आनंद आप उठा सकें।

सेक्स को बनाएं मज़ेदार

प्रेगनेंसी के लिए बेहतर सेक्स सम्बन्ध होना बहुत जरुरी होता है ऐसे में सेक्स को मज़ेदार बनाने के लिए और महिला को पुरुष को और पुरुष को महिला को उत्तेजित करने के लिए फोरप्ले का सहारा लेने चाहिए। साथ को बेड पर पार्टनर के साथ लम्बा समय बिताना चाहिए, क्योंकि जितने बेहतर आप सेक्स करेंगें, जितना आप सेक्स को एन्जॉय करेंगे, उतना ही आपका प्रेगनेंसी का चांस बढ़ाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा आ सेक्स को मज़ेदार बनाने के लिए रोमांटिक टिप्स जैसे की पोर्न देखना, डर्टी टॉक करना आदि तरीके भी अपना सकते हैं।

प्रेगनेंसी के लिए सेक्स सम्बन्ध बनाते हुए इन बातों का ध्यान रखें

  • सेक्स करने के तुरंत बाद महिला को कभी भी खड़े नहीं होना चाहिए बल्कि कम से कम पांच से दस मिनट के लिए लेटे रहना चाहिए।
  • कुछ महिलाएं सेक्स करने के बाद तुरंत अपनी योनि की साफ़ कर लेती है जो की गलत होता है ऐसा करने से निषेचन नहीं होता है जिससे आपको प्रेगनेंसी नहीं होती है।
  • सेक्स करने के बाद महिला को यूरिन पास भी नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे पुरुष के शुक्राणु महिला की योनि तक नहीं पहुँच पाते हैं जिससे प्रेगनेंसी होने में समस्या होती है।
  • महिलाओं को अपने ओवुलेशन पीरियड का भी ध्यान रखना चाहिए और इन दिनों में नियमित सेक्स करना चाहिए इससे महिला के प्रेगनेंसी के चांस को बढ़ाने में मदद मिलती है।
  • कई बार पुरुष भी वीर्य के निकलते ही महिला की योनि में से लिंग को बाहर निकाल लेटे हैं उन्हें भी ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि जब तक पुरुष के शुक्राणु महिला की योनि में नहीं जाते हैं तब तक महिला प्रेग्नेंट नहीं होती है।

तो यह है कुछ खास टिप्स जो महिला और पुरुष को प्रेगनेंसी के लिए ध्यान रखनी चाहिए, और साथ ही यदि आप प्रेग्नेंट होना चाहती है। तो इस बात का खास ध्यान रखें की महिला और पुरुष दोनों सेक्स सम्बन्धो का भरपूर आनंद ले सकें। और सेक्स में दोनों को संतुष्टि मिलें, क्योंकि जितने ज्यादा आप सेक्स में संतुष्ट होते हैं उतना ही आपके प्रेगनेंसी के चांस को बढ़ाने में मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *