फोरप्ले क्या होता है? और कहां-कहां छूने से महिलाएं उत्तेजित होती हैं

किन अंगो को छूने से महिला सेक्स के लिए तैयार होती है, फोरप्ले क्या होता है, सेक्स के दौरान फोरप्ले जरुरी है या नहीं, महिला के सेक्सी अंग कौन से होते है, सेक्स के लिए महिला को कैसे तैयार करें

यदि ऐसा कहा जाये की सेक्स का भरपूर आनंद बिना फोरप्ले के नहीं लिया जा सकता है तो गलत नहीं होगा। क्योंकि सेक्स का मज़ा तब तक नहीं आता है जब तक दोनों पार्टनर उत्तेजित न हो, और यदि सेक्स के लिए उत्तेजना नहीं होगी तो सेक्स करने का मज़ा ही नहीं आएगा और न ही सेक्स में संतुष्टि मिलती है। इसीलिए फोरप्ले सेक्स के दौरान मसाले का काम करता है जिससे की महिलाएं सेक्स के लिए उत्तेजित होती है। और यदि कभी महिला का सेक्स करने का मन है और पुरुष सेक्स नहीं करना चाहता है तो ऐसे में महिला भी फोरप्ले का सहारा लेकर पुरुष को सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकती है।

फोरप्ले क्या होता है?

अब आप यह सोच रहें होंगे की आखिर फोरप्ले क्या होता है? फोरप्ले का मतलब होता है की सेक्स के दौरान महिला की योनि में लिंग को डालने से पहले आप महिला के उन बॉडी पार्ट्स को उत्तेजित करें, जिससे महिला में उत्तेजना पैदा हो और वो खुद आपकी और खींची चली आए। फोरप्ले के दौरान पुरुष या महिला अपने हाथों के प्यार भरे अहसास से अपने होंठों की छुअन से अपनी जीभ के रोमांच से उन बॉडी पार्ट्स में हलचल करते हैं, जिससे बॉडी में खून का दौरान तेज होने लगता है, दिल की धड़कन बढ़ने लगती है, और उसके बाद आप सेक्स के लिए पूरी तरह तैयार हो जाते हैं जिससे सेक्स का मज़ा बढ़ता है। तो आइये अब जानते है की फोरप्ले के दौरान किन अंगो में छुअन करने से महिला सेक्स के लिए तैयार हो जाती है।

सिर

महिला के शरीर का सबसे ऊपरी हिस्सा होता है सिर और मस्तिष्क में हुई उत्तेजना आपके बॉडी पार्ट्स को सेक्स के लिए उत्तेजित करती है। ऐसे में यदि पुरुष महिला के बालों को सहलाता है, उसके माथे को चूमता है, तो इससे महिला पुरुष के प्यार का अहसास करती है। और महिला को सेक्स के लिए पुरुष आसानी से तैयार कर सकता है।

कान

शायद आप यकीन न करें लेकिन यदि कोई पुरुष अपने होंठो से महिला के कान पर छुअन करता है, और अपनी जीभ का अहसास देता है। तो महिला को मिनटों में सेक्स के लिए उत्तेजित करने में मदद मिलती है। इसके अलावा आप अपने हाथों से भी उसे सेहला सकते हैं, ऐसे ही यदि महिला भी पुरुष को सेक्स के लिए तैयार करना चाहती है तो वो भी ऐसा कर सकती है क्योंकि कान पुरुष का भी संवेदना भरा अंग होता है।

गर्दन

Women-sex-part
किन अंगो को छूने से महिला सेक्स के लिए तैयार होती है

जब पुरुष महिला की गर्दन पर जीभ से सहलाता हैं खासकर पीछे की और तो ऐसा करने से महिलाएं बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाती है। और यदि महिला का सेक्स करने का मन नहीं भी होता है तो गर्दन पर छुअन करने से पुरुष आसानी से महिला को सेक्स करने के लिए तैयार कर सकते हैं।

ब्रैस्ट

महिला के ब्रैस्ट को सबसे कामुक अंग कहा जाता है और सेक्स के दौरान ब्रैस्ट एक अहम रोल भी निभाता है यदि महिला की ब्रैस्ट पर या निप्पल पर पुरुष हाथों का अहसास करता है, तो महिला उत्तेजित होने लगती है। और महिला को और उत्तेजित करने के लिए पुरुष चाहे तो महिला के निप्पल को अपने होंठों के बीच भी ले सकता है। और ऐसा करने से बाद महिलाओं पर क्या जादू चलता है यह बेड पर आपको खुद ही देखने को मिल जाएगा। इसीलिए सेक्स के दौरान महिला को और अधिक उत्तेजित करने के लिए आप ब्रैस्ट को छु सकते हैं।

उंगलियां

महिला को बहुत पसंद होता है जब पुरुष अपनी उँगलियों से महिला की उँगलियों पर दबाव बनता है केवल हाथों की ही नहीं बल्कि पैरों की उँगलियों को भी पुरुष दबाते हैं। महिलाएं इसे बहुत एन्जॉय करती है और यदि कभी महिला पुरुष के साथ ऐसा करें और अपने पैरों की उँगलियों से पुरुष की उँगलियों को दबाएं तो यह इस बात का सिगनल होता है की महिला सेक्स करना चाहती है।

जांघ

जाँघे भी महिला के उत्तेजना भरे अंगो में से एक होती है। यदि कोई पुरुष महिला की जांघो के अंदर की तरफ महिला को छूता है उसे चूमता है, तो ऐसा महिलाओं को बहुत पसंद होता है। और ऐसा करने से महिलाएं उत्तेजित भी हो जाती है। और ऐसा करने पर महिलाएं पुरुष को अपनी तरफ खींचने लगती है और अपने शरीर के साथ सिमटने के लिए उन्हें कहती हैं।

पीठ और पेट

महिला बहुत की कोमल और नाजुक होती है इसीलिए तो कहा जाता है की भगवान् ने महिलाओं को फुरसत में बैठकर बनाया है। ऐसे में पुरुष यदि महिला की पीठ या पेट पर किस करते हैं उन्हें चूमते हैं तो महिलाएं अपने आप को रोक नहीं पाती है और पुरुष की बाहों में सिमट जाती है। जिससे उन्हें सेक्स के लिए पूरी तरह से उत्तेजित करने में मदद मिलती है।

होंठ

Lip-Kiss
महिला के सेक्स करते समय उत्तेजक अंग

सेक्स में अगर लिप किस न हो, लव बाईट न हो तो मज़ा नहीं आता है। ऐसे में यदि पुरुष अपने होंठों के बीच में यदि महिला के होंठों को ले लेता हैं। और उसके बाद उन्हें चूमता है तो महिला भी अपने होश खोने लगती है। जिससे महिला सेक्स के लिए उत्तेजित होती है, और साथ ही किस महिला और पुरुष के प्यार को भी बढ़ाती है और सेक्स के लिए दोनों को उत्तेजित भी करती है।

वजाइना

सेक्स के दौरान महिला को उत्तेजित करने का सबसे आसान तरीका होता है की यदि पुरुष महिला की वजाइना को अपनी उँगलियों से छूता है, अपने होंठों से उसे चूमता है, अपनी जीभ का अहसास करवाता है, तो महिला को तुरंत सेक्स के लिए उत्तेजित किया जा सकता है। और ऐसा करने से महिला सेक्स के दौरान आपको भरपूर आनंदित करने में मदद भी करती है। महिलाएं इस बात को कभी कहती नहीं हैं लेकिन हर महिला को पुरुष की अपनी वजाइना पर छुअन का खास अहसास सबसे अच्छा लगता है।

पैरों की उंगलियां

यदि पुरुष महिला के पैरों के तलवे पर किस करता है, उन्हें गुदगुदाता है तो महिलाओं को बहुत अच्छा लगता है। साथ ही महिला को बहुत पसंद आता है यदि पुरुष सेक्स के दौरान अपने पैरों की उँगलियों से महिला के पैरों पर दबाव बनाता है।

पुरुष का लिंग

केवल महिला के शरीर के अंग ही नहीं बल्कि यदि पुरुष महिला को अपने लिंग को महिला के मुँह में डालने के लिए कहता है, तो यह भी सेक्स के दौरान महिला के लिए नशे का काम करता है। और महिलाएं इसे बहुत एन्जॉय करती है, और पुरुष भी इस दौरान सेक्स का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं। तो हमेशा महिला के अंगो को ही नहीं बल्कि फोरप्ले के दौरान इस तरीके को भी जरूर ट्राई करना चाहिए।

तो यह हैं महिलाओं के वो से अंग और पुरुष के भी जिन पर हल्की सी उत्तेजना भी सेक्स के लिए सीढ़ी का काम करती है। और ऐसे में सेक्स के द्वारा उत्तेजित होने पर आप सेक्स के दौरान नई नई पोजीशन को ट्राई करके सेक्स का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं। तो आप भी यदि अपनी सेक्स लाइफ में मसाला डालना चाहते हैं तो आपको सेक्स करने से पहले फोरप्ले का सहारा जरूर लेना चाहिए।