वीर्य जल्दी न निकले क्या करें?

वीर्य जल्दी होने के कारण, वीर्य जल्दी न निकले क्या करें, जल्दी डिस्चार्ज होने के कारण, सेक्स के दौरान जल्दी डिस्चार्ज क्यों हो जाता है, Early Discharge during Sex, viry jaldi hone ke karan 

शारीरिक सम्बन्ध का असली मज़ा तभी आता है जब महिला और पुरूष सेक्स करते हुए चरम सुख तक पहुँच जाते हैं। लेकिन इसका मज़ा खराब भी हो जाता है जब सेक्स करते हुए डिस्चार्ज बहुत जल्दी हो जाता है, इसके कारण सेक्स को आप बेहतर तरीके से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं और ऐसा केवल महिला को ही परेशान नहीं करता है बल्कि पुरूष भी इसके कारण शर्म महसूस करता है। क्योंकि सेक्स का भरपूर आनंद तो तभी आता है जब महिला और पुरूष बेड पर एक दूसरे के साथ लम्बा समय बिता सकते हैं। ऐसे में महिलाएं जहां दूसरे ऑर्गज्म के लिए भी तैयार रहती है वहीँ पहले ही वीर्य निकाल जानें के कारण सेक्स का आनंद नहीं आता है।

लेकिन क्या अपने सोचा है की ऐसा होता क्यों हैं? क्यों सेक्स का मज़ा अधूरा रह जाता है? इसके कारण भी बहुत से हो सकते है जैसे की सेक्स से पहले यदि आप पोर्न देख लेते है तो ऐसे में कई बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने का भी दिल नहीं करता है, क्योंकि आप पोर्न देखकर ही संतुष्ट हो जाते हैं। और पोर्न की अधिक लत आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव भी डालती है। इसके और भी कई कारण हो सकते है, तो आइये अब विस्तार से जानते हैं की वीर्य जल्दी होने के क्या कारण होते है और आप किस तरह इस परेशानी से निजात पा सकते हैं।

इसके बाद जरूर पढ़ें  जब मेरी चूचियां छोटी थी तभी हुई थी पहली चुदाई

वीर्य जल्दी निकलने के कारण

  • जो व्यक्ति सेक्स करने से पहले बहुत अधिक उत्तेजित हो जाते हैं उन्हें यह समस्या होती है।
  • लिंग के आगे के हिस्से पर अधिक संवेदना होना भी इसका एक कारण है।
  • शुगर की बिमारी होने के कारण।
  • हस्तमैथुन अधिक करने की वजह से।
  • जो लोग पोर्न फिल्मे अधिक देखते हैं उन्हें भी ऐसा हो सकता है।
  • अधिक नशा करना भी इसका एक कारण हो सकता है।
  • प्रोस्टेट में इन्फेक्शन होने के कारण।

वीर्य जल्दी न निकले इसके लिए टिप्स

वीर्य जल्दी न निकले और आप सेक्स का भरपूर मज़ा ले सके यह मुमकिन होता है बस इसके लिए आपको कुछ बातों का सेक्स के दौरान ध्यान देना चाहिए। और यदि किसी तरह की समस्या है तो जल्द से जल्द उसका समाधान करने की कोशिश करनी चाहिए। तो आइये अब विस्तार से जानते हैं की वीर्य जल्दी न निकले इसके लिए क्या करना चाहिए।

पोर्न ज्यादा न देखें

अधिक पोर्न देखने के कारण आपको सेक्स के दौरान जल्दी वीर्य होने की परेशानी हो सकती है, ऐसे में सेक्स को एन्जॉय करने के लिए आप कभी कभी अपने पार्टनर के साथ पोर्न देख सकते हैं। लेकिन इसे ज्यादा देखना आपकी सेक्स लाइफ को बुरी तरह से प्रभावित कर सकता है। इसीलिए पोर्न का मज़ा नहीं बल्कि अपने पार्टनर के साथ सेक्स का मज़ा ले ताकि आपकी इस परेशानी का समाधान हो सके।

हस्तमैथुन अधिक न करें

जिन लोगो को अधिक हस्तमैथुन की लत पड़ जाती है वो भी अपनी सेक्स लाइफ को पूरी तरह से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं ऐसे में आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए। और सेक्स के लिए हस्तमैथुन करना चाहिए लेकिन अधिक करना आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकता है। और सेक्स का यदि आप बेहतर मज़ा उठाना चाहते हैं तो अलग अलग सेक्स पोजीशन को ट्राई करके भी उठा सकते हैं।

इसके बाद जरूर पढ़ें  मना करती रही फिर भी दामाद जी ने मुझे चोद दिया कम्बल में

ज्यादा जोश में न आए थोड़ा रुकें

सेक्स के दौरान अधिक उत्तेजित होना सेक्स के मज़े को खराब कर सकता है। ऐसे में सेक्स के दौरान आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए की आप अधिक उत्तेजित न हो। जिससे आपको बेहतर सेक्स लाइफ का मज़ा लेने में मदद मिल सके। क्योंकि यदि आप जोश में ही अपनी ऊर्जा को बाहर निकाल देंगे तो इससे सेक्स का मज़ा नहीं आएगा। ऐसे में सेक्स करते हुए भी आपको जोश से नहीं बल्कि होश से काम लेना चाहिए ताकि आप खुलकर अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर सकें।

नशा है हानिकारक

अधिक नशा करने से भी आप सेक्स पावर पर बुरा असर पड़ता है। और साथ ही ऐसा करने के कारण आप सेक्स को खुलकर एन्जॉय भी नहीं कर पाते है क्योंकि इसकी वजह से आपको वीर्य जल्दी आने की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है। ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए आपको जितना हो सके अधिक नशे से परहेज कारण चाहिए। इससे आपको फिट रहने में मदद मिलती है और शारीरिक रूप से फिटनेस बेहतर सेक्स लाइफ में मदद करती है।

डॉक्टर से ले राय

इस समस्या का कारण आपकी प्रोस्टेट से जुडी समस्या या कोई शारीरिक समस्या भी हो सकती है, और यदि ऐसा कुछ है तो इस बारे में एक बार आपको अपने डॉक्टर से जरूर राय लेनी चाहिए। ताकि यदि कोई परेशानी है तो उसका जल्द से जल्द समाधान मिल सके। और आप खुलकर अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर सकें।

तेजी न करें

सेक्स के दौरान यदि आप बहुत तेजी करते हैं और आप केवल लिंग को ही मूव करने पर अपना ध्यान रखते हैं तो ऐसा करने से आपको जल्दी वीर्य आने की समस्या हो सकती है। ऐसे में यदि आप चाहते हैं की सेक्स को आप खुलकर एन्जॉय कर सकें, और आपको जल्दी वीर्य न आए तो आपको सेक्स करते समय तेजी न करते हुए बल्कि इसे मज़ेदार बनाते हुए आराम से करना चाहिए।

इसके बाद जरूर पढ़ें  माँ की चिकनी चूत मेरा लम्बा लंड खा गयी

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनकी मदद से आप सेक्स का भरपूर आनंद भी ले सकते हैं और सेक्स के दौरान जल्दी डिस्चार्ज होने वाली समस्या से भी आपको निजात पाने में मदद मिलती है। इसके अलावा यदि आपको कोई गलत लत भी है तो सेक्स का भरपूर मज़ा लेने के लिए आपको इन सबसे परहेज करना चाहिए ताकि आप अपनी सेक्स लाइफ का भरपूर मज़ा उठा सके और आपकी पार्टनर को भी इससे कोई परेशानी न हो।