सेक्स की शुरुआत कैसे करें जानिए

सेक्स की शुरुआत कैसे करें जानिए, कैसे करें सेक्स, सेक्स का मज़ा बढ़ाने के तरीके, पहली बार सेक्स कैसे करें, सेक्स के दौरान उत्तेजना बढ़ाने के टिप्स

सेक्स एक ऐसा खास पल और समय होता है जहां आपको अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन समय बिताने का मौका मिलता है। जिसमें आप अपने पार्टनर को शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपने करीब महसूस करते हैं। लेकिन अक्सर सेक्स की शुरुआत कैसे की जाए यह लोगो को समझ नहीं आता है। खासकर जो पहली बार सेक्स करते हैं उनके लिए तो और ज्यादा मुश्किल होती है। क्योंकि यदि सम्भोग का भरपूर आनंद लेना है तो शुरुआत बेहतर होगी, तभी तो उसका मज़ा आ पाएगा। तो लीजिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे खास टिप्स लाएं हैं जो शारीरिक सम्बन्ध की शुरुआत आप अपने पार्टनर के साथ कैसे करें उसमे आपको मदद करेंगे। और इस बात का खास ख्याल रखे की केवल पुरुष ही नहीं महिला भी इन टिप्स को ट्राई कर सकती है क्योंकि सेक्स का भरपूर आनंद तो तभी आता है तो दोनों पार्टनर अपनी सेक्स के प्रति उत्तेजना को एक दूसरे पर जाहिर करते हैं।

सेक्स की शुरुआत करने के टिप्स

सबसे पहले तो अपने दिमाग को फ्रैश रखें, और केवल सेक्स के दौरान एन्जॉय कैसे किया जाए बस इसी बात के बारे में सोचें, ताकि आपको सेक्स के लिए उत्साहित रहने और उसे मनोरंजक बनाने में मदद मिल सकें। अब विस्तार से जानते हैं सेक्स की शुरआत के लिए कुछ खास टिप्स।

माहौल को करें रोमांटिक

सेक्स की शुरुआत करने के लिए माहौल का रोमांटिक होना बहुत जरुरी होता है, जैसे की इसके लिए आप अपने सोने की जगह को बिल्कुल साफ़ रखें, कमरे में खुशबू वाला इत्र छिड़कें, महिला एक खूबसूरत और सेक्सी नाइटी पहनें, और दोनों एक दूसरे को उँगलियों में उंगलियां डालकर सेक्स के लिए एक दूसरे को अपनी और आकर्षित करें। और माहौल का रोमांटिक होना इसीलिए जरुरी होता है ताकि आप सेक्स का मज़ा ले सकें, क्योंकि यदि माहौल ही रोमांटिक नहीं होगा तो शुरुआत कैसे होगी।

झिझक को करें खत्म

कई बार रिलेशन में होने के बाद भी लोगो आपस में सेक्स सम्बन्ध बनाते हुए झिझकते हैं, महिलाएं जहां अपनी इच्छा को व्यक्त नहीं करती, वहां कई बार पुरुष भी कहीं महिला मना न कर दें इसीलिए झिझकते रहते हैं। जिससे सेक्स लाइफ का आनंद धीरे धीरे कम होने लगता है, बल्कि यदि आप चाहते हैं की आपकी सेक्स लाइफ हमेशा जवान रहें तो अपने पार्टनर के साथ आपको अपनी झिझक को बिल्कुल खत्म कर देना चाहिए और आप अपने पार्टनर से क्या चाहते है उसे जाहिर करें।

करें डर्टी टॉक या देखें पोर्न मूवी

How to do Sex
सेक्स की शुरुआत

सेक्स की शुरुआत में सबसे पहले आप अपने पार्टनर से सेक्स से जुडी बातें करें, उनके किस अंग को छूने में आपको सबसे ज्यादा आनंद आता है उसके बारे में बताएं, वो कब सेक्स में एन्जॉय करती है, सेक्स के दौरान नई पोजीशन ट्राई करने के बारे में बात करें, आदि। या फिर आप चाहे तो अपने पार्टनर के साथ पोर्न मूवी भी देख सकते हैं। डर्टी टॉक या पोर्न मूवी देखने से आपको अपने पार्टनर को सेक्स के लिए तैयार करने में मदद मिलती है, और ऐसा करने से सेक्स के प्रति उत्तेजना को बढ़ाया जा सकता है।

पार्टनर के अंगो को सहलाएं

जब आप अपने पार्टनर के साथ डर्टी टॉक करें या पोर्न मूवी देखें तो आपको अपने हाथों से उनके अंगो को सहलाना चाहिए, ऐसा करने से वो और अधिक जल्दी उत्तेजित होती है। और आप चाहें तो उनके हाथों को अपने हाथों में लेकर चूम सकते हैं। उनके कंधे पर चूमें, उनके बालों को सहलाएं, उनकी कमर में अपने हाथ डालकर उन्हें अपनी और खींचें, ऐसा करने से माहौल को गरम होने में मदद मिलती है। और सेक्स के प्रति आपकी और आपके पार्टनर की उत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिलती है।

किस करें

जब आपका पार्टनर थोड़ा उत्तेजित होने लगे उसके बाद आप उनके होंठों पर किस करें जितनी देर और जितनी बेहतर तरीके से आप उन्हें किस करते हैं उतना ही और आपको और तेजी से पकड़कर अपनी और खींचने लगती है। साथ ही वो भी यदि किस करते समय यदि वो आपको तेजी से पकडे और किस करते समय आपसे भी बेहतर हो, तो यह महिला के लिए सेक्स के लिए पूरी तरह से उत्तेजित होने का संकेत होता है।

कोई न हो बीच में

किस करते समय आपको अपने पार्टनर के साथ इतने करीब आ जाना चाहिए की आपके बीच कोई भी न हो, यानी आपको सबसे पहले अपने पार्टनर के कपड़े उतार देना चाहिए जिससे शारीरिक रूप से आपको दोनों को एक दूसरे को महसूस करके और अधिक गर्माहट महसूस करने में मदद मिलती है, और उसके बाद आपको अपने पार्टनर के बदन के अंग अंग पर अपना अहसास देना चाहिए।

फोरप्ले करें

जब आप दो जिस्म और एक जान बन जाएँ तब अपने पार्टनर को सेक्स के लिए तैयार करने के लिए आप फोरप्ले का सहारा लें, क्योंकि सेक्स को मज़ेदार बनाने के लिए फोरप्ले बहुत ज्यादा अहम होता है। फोरप्ले के दौरान आप थोड़ा वाइल्ड होने के साथ थोड़ा सॉफ्ट भी हो सकते हैं। फोरप्ले में आप अपने होंठों या अपने हाथों से अपने पार्टनर के एक एक अंग पर अहसास दें, जिससे वो सेक्स के लिए पूरी तरह से उत्तेजित हो जाएँ, इसके लिए आप वजाइना, ब्रैस्ट, पेट, पीठ, जांघ, आदि पर छुअन कर सकते हैं, और उसके बाद आप धीरे धीरे लिंग को महिला की वजाइना में दाल सकते हैं।

सेक्स पोजीशन का रखें ध्यान

Sex
सेक्स करने के टिप्स

पहली बार यदि आप सेक्स कर रहें हैं तो सेक्स के दौरान बेसिक पोजीशन जिसमें महिला नीचे और पुरुष ऊपर होता है उसका आप बेहतरीन आनंद उठा सकते हैं। लेकिन यदि आप सेक्स के मज़े को बढ़ाना चाहते हैं और हमेशा एक ही तरह से सेक्स करके बोर हो रहें हैं, तो सेक्स के प्रति रोमांच को बढ़ाने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कुछ नया ट्राई कर सकते हैं, लेकिन जिसमें आप आरामदायक महसूस करें, ऐसा करने से सेक्स का मज़ा बढ़ा सकते हैं।

धीरे धीरे ले आनंद

सेक्स का मज़ा बढ़ाने के लिए आप तेजी न करें बल्कि थोड़ा रुकें, और धीरे धीरे सेक्स का आनंद लें। ऐसा करने से आप ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बेड पर बिता सकते हैं, और यदि आप तेजी करते हैं तो आपका पार्टनर और आप दोनों ही सेक्स का खुलकर आनंद नहीं ले पाते हैं। साथ ही तेजी करते से सेक्स काम की तरह हो जाता है और कहीं न कहीं इससे सेक्स लाइफ का मज़ा कम भी हो जाता है।

संतुष्टि है बहुत जरुरी

सेक्स का असली मज़ा तभी आता है जब आप संतुष्ट होते हैं इसीलिए इस दौरान संतुष्टि का भरपूर ध्यान रखें, और केवल अपनी ही नहीं बल्कि अपने पार्टनर को भी सेक्स के दौरान पूरी तरह से संतुष्ट करें, ताकि दोनों को सेक्स का मज़ा आ सकें। और चरम सुख तक पहुँचने के बाद एक दम से अपने पार्टनर को न छोड़ें, क्योंकि यह आपके पूरे सेक्स के मज़े को खराब कर सकता है, इसीलिए फ्री होने के बाद आपको अपने पार्टनर की बाहों में ही आराम करना चाहिए।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका ध्यान रखकर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स की शुरुआत कर सकते हैं, और इन्हे ट्राई करने से आपको सेक्स के मज़े को दुगुना करने के साथ संतुष्ट होने में भी मदद मिलती है। इसके अलावा एक बात का सेक्स के दौरान और ध्यान रखना चाहिए की आप केवल अपने लिए ही न सोचें बल्कि अपने पार्टनर की इच्छाओं का भी ध्यान रखें जिससे वो भी खुलकर से का आनंद उठा सकें।