सेक्स के दौरान क्या करें क्या नहीं

सेक्स के दौरान क्या करें क्या नहीं, सेक्स को एन्जॉय करने के टिप्स, सेक्स के समय न करें यह गलतियां, सेक्स के दौरान क्या क्या करना चाहिए, ऐसे बनाएं सेक्स को मज़ेदार, How to enjoy Sex, What to do during Sex

सेक्स भी जिंदगी का एक बहुत अहम हिस्सा है जिससे की आपकी लाइफ को रोमांचक और सेक्सी बनाने में मदद मिलती है। और सेक्स लाइफ के बेहतर होने के लिए जरुरी होता है की सेक्स को एन्जॉय करने की उत्तेजना आपके अंदर होनी चाहिए जिससे की आप अपने पार्टनर को भी सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकें। और सेक्स लाइफ का मज़ा उठा सकें लेकिन आपको सेक्स करते हुए भी बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि यदि आप सेक्स करते समय कोई गलती कर देते है तो ऐसा करने से आपके सेक्स लाइफ का मज़ा खराब हो जाता है।तो आइये आज हम सेक्स से जुडी कुछ बातें जानते हैं जैसे की आपको सेक्स के दौरान क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

सेक्स के दौरान क्या करें

सेक्स को लेकर ज्यातर लोगो के मन में सवाल रहता है की उन्हें सेक्स के दौरान ऐसा क्या करना चाहिए जिसे वो सेक्स को मज़ेदार और रोमांचक बना सकें। तो आइये आज हम आपको बताते हैं की सेक्स को रोमांचक बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

माहौल को बनाएं रोमांटिक

How to do Sex
सेक्स को एन्जॉय करने के टिप्स

जब भी आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद लेना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको माहौल को रोमांटिक बनाना चाहिए, इसके लिए आप अपने पार्टनर से डर्टी टॉक कर सकते है, उनके अंगो को सेहला सकते हैं, उन्हें खूबसूरत ब्रा पैंटी या नाइटी पहनने के लिए कह सकते है, और उसके बाद पोर्न देखकर और कमरे की लाइट को कम करके आप माहौल को सेक्स करने के लिए बिल्कुल परफेट और रोमांस और उत्तेजना से भरपूर बना सकते हैं।

फोरप्ले करें

जैसे ही सेक्स के लिए माहौल तैयार हो जाए उसके बाद आपको अपने पार्टनर के जी स्पॉट या उसके बाकी बॉडी के अंग जैसे की ब्रेस्ट, वजाइना, पीठ, पेट, गर्दन, कान, जाँघे, आदि पर उत्तेजना करनी चाहिए उससपर अपने हाथों की छुअन देनी चाहिए अपनी जीभ से उसे सहलाना चाहिए उसके अंगो को होंठों के बीच में लेकर प्यार का अहसास करवाना चाहिए। ऐसा करने से आपको अपने पार्टनर को सेक्स के लिए भरपूर उत्तेजित करने में मदद मिलती है और ऐसा करने से आप दोनों मिलकर सेक्स का भरपूर आनंद उठा सकते हैं, और हमेशा सेक्स को बेहतर बनाने के लिए फोरप्ले जरूर करना चाहिए।

किस है जरुरी

फोरप्ले करने के साथ किस भी करना चाहिए जितना मदहोश होकर आप अपने पार्टनर के होंठों पर किस करते हैं, उतना ही नशा उन पर चढ़ता है जिससे वो सेक्स के लिए आपको बाहों में आने के लिए उत्तेजित हो जाती है। और किस करने पर जैसे ही वो सेक्स के लिए तैयार होती है उतनी ही तेजी से अपनी बाहों के बीच आपको समेट कर दोनों के शरीर की गर्मी का अहसास करना चाहती है। और इससे उन्हें उत्तेजित होने में भी मदद मिलती है इसीलिए सेक्स के दौरान आपको किस जरूर करना चाहिए और वैसे भी किस आपके प्यार को और भी बढ़ाने में मदद करता है।

पार्टनर को करें उत्तेजित

यदि आप चाहते हैं की आप बेहतर सेक्स का आनंद ले सकें तो इसके लिए आपको ध्यान रखना चाहिए सेक्स करने के लिए आपका पार्टनर तैयार हो, और यदि वो तैयार नहीं होता है तो आपको उसे सेक्स के लिए उत्तेजित करना चाहिए। जिससे आप और आपका पार्टनर दोनों सेक्स का भरपूर मज़ा ले सकें। सेक्स के लिए अपने पार्टनर के उत्तेजना करने के लिए आप मुखमैथुन, हस्तमैथुन, फोरप्ले, का सहारा ले सकते हैं इससे आपके पार्टनर को सेक्स के लिए पूरी तरह से उत्तेजित करने में मदद मिलती है।

नई नई सेक्स पोजीशन करे ट्राई

हमेशा एक ही तरह से सेक्स करने की बजाय आपको सेक्स के लिए नई नई पोजीशन ट्राई करनी चाहिए इससे सेक्स के प्रति आपके रोमांच को बनाएं रखने में मदद मिलती है। और सेक्स में नई पोजीशन को ट्राई करने से सेक्स के मज़े को बढ़ाने में भी मदद मिलती है लेकिन आपको सेक्स पोजीशन को ट्राई करते समय एक बात का ध्यान रखना चाहिए की आप उसमे कोई गलती न करें। क्योंकि ऐसा करने से आपके सेक्स करने का मज़ा खराब हो सकता है।

लम्बे समय तक रहें पार्टनर के साथ बेड पर

भरपूर सेक्स को एन्जॉय करने के लिए आपको एक बात का और ध्यान रखना चाहिए की सेक्स को आप काम की तरह या तेजी से खत्म करने की न सोचें। बल्कि सेक्स को और आप ज्यादा कैसे एन्जॉय कर सकते हैं इस बारे में सोचना चाहिए। और इसके लिए आपको सेक्स के दौरान बीच बीच में रुकना चाहिए और सेक्स का फोरप्ले या किसी और तरीके से आनंद लेना चाहिए। ऐसा करने से आप जल्दी संतुष्ट नहीं होते है जिससे आपको लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ बेड पर रहने में मदद मिलती है, और आप अपनी सेक्स लाइफ को हमेशा जवान रख सकते हैं।

संतुष्टि का रखें ध्यान

Sex Tips
सेक्स करते समय इन बातों का ध्यान रखें

सेक्स के दौरान आपको एक बात का और खास ध्यान रखना चाहिए और वो है संतुष्टि, सेक्स के दौरान केवल अपनी संतुष्टि के बारे में नहीं सोचना चाहिए। बल्कि आपको सेक्स को इतना बेहतर बनाने की कोशिश करनी चाहिए जिससे सेक्स के दौरान आपको और आपके पार्टनर दोनों को संतुष्ट होने में मदद मिल सके। क्योंकि यदि आप सेक्स के दौरान चरम सुख का ध्यान नहीं रखते हैं तो ऐसा करने से कहीं न कहीं आपकी सेक्स लाइफ फीकी पड़ सकती है। वैसे आप यदि सेक्स को एन्जॉय करना चाहते हैं तो आपको संतुष्टि के बारे में न सोचकर इसे एन्जॉय करना चाहिए, क्योंकि जितना बेहतर आप इसको एन्जॉय करते है उतना ही आपको सेक्स में चरम सुख तक पहुँचने में मदद मिलती है।

सेक्स करते समय क्या नहीं करें

बेहतर सेक्स का आनंद उठाने के लिए आपको सेक्स के दौरान की जाने वाली गलतियों से भी बचना चाहिए जो आपके सेक्स के मज़े को खराब कर सकती है। तो आइये जानते हैं की सेक्स के दौरान आपको कौन कौन सी गलतियां करने से बचना चाहिए।

काम की तरह न करें सेक्स

सेक्स करते वक्त आपको एक बात का खास ध्यान रखना चाहिए की आप सेक्स को काम की तरह बिल्कुल न करें, बल्कि महिला पार्टनर ऐसे सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाती है। और सेक्स करने से आनाकानी करने लगती है, साथ ही ऐसा करने के कारण वो सेक्स के दौरान आपका भरपूर साथ भी नहीं दे पाती है ऐसे में सेक्स करते समय आपको यह गलती कभी नहीं करनी चाहिए। और सेक्स को काम की तरह नहीं बल्कि इसे भरपूर तरीके से एन्जॉय करना चाहिए।

गलत सेक्स पोजीशन का इस्तेमाल न करें

यह सच है की सेक्स पोजीशन आपके सेक्स के रोमांच को बढ़ा देती है लेकिन यह भी सच है की गलत सेक्स पोजीशन को ट्राई करने से आपके सेक्स का मज़ा खराब भी हो सकता है ऐसे में आपको इस बात का खास ध्यान देना चाहिए। की जितना हो सकें सेक्स करते समय आपको गलत पोजीशन नहीं ट्राई करनी चाहिए और यदि कुछ ट्राई भी करते हैं तो उसमे आपके पार्टनर की मंजूरी होने के साथ उस सेक्स पोजीशन की पूरी जानकारी भी होनी चाहिए।

पार्टनर की संतुष्टि को न भूलें

कई बार सेक्स के दौरान पुरुष केवल अपनी संतुष्टि का ही ध्यान रखते हैं जो की आपकी सेक्स लाइफ के लिए गलत होता है। यदि आप अपनी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं और उसे भरपूर एन्जॉय करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की सेक्स के दौरान आप केवल अपनी ही नहीं बल्कि अपने पार्टनर की संतुष्टि का भी भरपूर ध्यान रखें, जिससे आपकी सेक्स लाइफ के रोमांच को बढ़ाने में मदद मिल सके।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जो आपको सेक्स करते समय ध्यान रखने चाहिए की आपको सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के साथ क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। यदि आप सेक्स के दौरान इन टिप्स का ध्यान रखते हैं तो ऐसा करने से आपके संबंधों को बेहतर और रोमांचक बनाने में मदद मिलती है जिससे सेक्स के प्रति आपका उत्साह बढ़ता है और आपकी सेक्स लाइफ को जवान रहने में मदद मिलती है