कैसी महिलाएं सेक्सी होती हैं?

कैसी महिलाएं सेक्सी होती हैं, सेक्सी महिला की ये हैं निशानियां, किस तरह की महिला सेक्सी होती है, सेक्सी महिला की होती है अदाएं, सेक्सी महिला ऐसी होती है

केवल चेहरे या फिगर को देखकर कहना की कोई महिला सेक्सी है तो यह बिल्कुल गलत होता है? क्योंकि सेक्सी महिला के अंदर बहुत सी खूबियों का होना जरुरी होता है। सेक्सी महिला वो होती है जिसे देखकर ऐसा लगता है की वक्त रुक गया है, और आप उसके आकर्षण में गुम हो गए हैं, उसकी कातिलाना अदाओं ने आपको अपना दीवाना बना दिया है, उसके अंग, उसकी सेक्सी स्माइल, और नशीली नज़रों के अलावा आपको कुछ और दिखाई और सुनाई ही नहीं दे रहा है। लेकिन कुछ लोग मानते हैं की रंग गोरा होना या फिर फिगर का ठीक होना ही सेक्सी महिला की निशानी होता है। तो आइये आज हम आपकी इस दुविधा को दूर करते हैं और विस्तार से आपको बताते हैं की किस तरह की महिला सेक्सी होती है।

सेक्सी और हॉट फिगर

महिलाओ के ये अंग पुरुषो को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं
Sexy body part in women

सेक्सी महिला का फिगर इतना हॉट और सेक्सी होता है, की उसका एक -एक अंग उसे और लाजवाब बना देता है। फिर चाहे वो उसकी लचकती कमर हो या ब्रैस्ट की शेप, उसका बट हो या उसके हाथ, पैर, उसका हर एक अंग महिला को और सेक्सी दिखाने में मदद करता है, क्योंकि सेक्सी महिला के सभी अंग अपनी परफेक्ट शेप में होते हैं। और उसका सेक्सी और हॉट फिगर ही सभी को उसकी और खींचता हैं।

कपडे पहनने का तरीका

फिगर को सेक्सी दिखाने के लिए कपडे पहनने का तरीका भी सेक्सी होना चाहिए, ऐसे कपडे जो की सेक्सी महिला के फिगर को और भी कामुक बनाने में मदद करते हैं। और सेक्सी महिला के कपडे भी उसकी सुंदरता को और बढ़ा देते हैं।

चाल भी होती हैं सेक्सी

गजब की चाल, लचकती कमर, बट की शेप महिला को और भी सेक्सी बनती है, और आप किसी भी महिला की चाल देखकर आसानी से बता सकते हैं की वो सेक्सी है या नहीं।

चेहरे पर होता हैं चार्म

स्किन में चमक, आँखों में रौनक, गालों पर ग्लो भी महिला की ख़ूबसूरती को बढ़ा देता है, सेक्सी महिला के चेहरे का एक एक हिस्सा उसके चार्म को बढ़ाता है, जिसकी हल्की और छोटी सी हरकत पर आप फ़िदा हो जाते है।

मुस्कराहट होती हैं लाजवाब

होंठों की मुस्कुराहट और लिपस्टिक का रंग महिला को और भी सेक्सी लुक देने में मदद करता है, साथ ही यदि आप किसी महिला के मन की बात को जानना चाहते हैं तो आसानी से उसकी मुस्कुराहट को देखकर पता कर सकते हैं की वो कितनी हॉट और सेक्सी है।

अदाएं होती हैं कातिलाना

Sex
सेक्सी महिला

किसी भी महिला को यदि सेक्सी बनना है, और यदि वो सेक्सी है तो उसकी अदाएं कातिलाना होती है, की उसकी हर अदा हर बार हर लुक पर बस फ़िदा होने को दिल चाहे। और जितनी सेक्सी और कातिलाना महिला की अदाएं होती है उतनी ही महिला सेक्सी भी होती है।

बातें करने का होना चाहिए तरीका

सेक्सी महिला का बातें करने का तरीका भी अलग होता है की चाहे वो कुछ भी कह रही हो बस दिल करता हैं सुनते जाओं, और उसकी बातों में हामी भरते जाओ। इसके अलावा बातें करने में भी सेक्सी महिला का एक अलग ग्रेस होता है और उसकी बातें करने की अदा भी कातिलाना होती है। और उसकी सेक्सी बातों से ही पता जान सकते हैं की महिला कितनी सेक्सी है।

तो यह हैं कुछ अदाएं और निशानियां जिनसे आप जान सकते हैं की एक सेक्सी महिला कैसी होती है, या फिर यदि आप सेक्सी बनना चाहती है तो आपके अंदर किन किन गुणों का होना जरुरी है। क्योंकि यदि आपके अंदर ये अदाएं होती है तो हर कोई आपके चार्म का दीवाना बन जाता है।

महिलाओं की अलग-अलग जगह में बाल क्या पुरुषो को पसंद होते हैं या नहीं

महिलाओं के अनचाहे बाल क्या पुरुषो को पसंद होते हैं या नहीं, महिला की बॉडी पर बाल पुरुषो को पसंद होते हैं या नहीं, क्या महिला के अनचाहे बाल सेक्स का मज़ा खराब करते है

पुरुष महिला की सेक्सी बॉडी, हर एक अंग की परफेक्ट शेप की तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित होते हैं। ऐसे में महिला को अपने फिगर व् अपने अंगो का अच्छे से ध्यान रखना पड़ता है और उनकी अच्छे से केयर करनी पड़ती है। आज हम महिला के अलग अलग अंगो पर होने बालों के बारे में बात करने जा रहें हैं, की महिलाओं की अलग अलग जगह में बाल क्या पुरुषो को पसंद होते हैं या नहीं? महिलाओं के सर के लम्बे बाल जहां पुरुषो को अपनी और आकर्षित करते हैं, वहीँ वजाइना और अंडरआर्म्स में होने वाले बाल पुरुषो को बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं। ऐसा क्यों होता है आइये जानते हैं।

क्यों पसंद नहीं होते हैं पुरुषो को महिला के अनचाहे बाल

Sex in detail
क्यों पसंद नहीं होते हैं पुरुषो को महिला के अनचाहे बाल

पुरुष को महिला के बॉडी पर बाल बिल्कुल पसंद नहीं होते हैं क्योंकि सेक्स के दौरान जब वह बाल पुरुष के मुँह में आते हैं, या उनमे से स्मैल आती है। तो यह सेक्स के मज़े को खराब कर देते हैं। जबकि सिर के बाल पुरुषो की उत्तेजना को बढ़ाते हैं। साथ ही पुरुष महिला के कोमल बदन को छूकर उसे चूमकर उसका आनंद लेना चाहते हैं और यह अनचाहे बाल उनका मज़ा खराब कर देते हैं। स्मैल के साथ कई बार यह चुभने भी लगते हैं। तो इसीलिए महिला यदि अपने पार्टनर को हमेशा अपनी और खींचे रखना चाहती है तो उसे अपने प्राइवेट अंगो की साफ़ सफाई का ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा अब विस्तार से जानते हैं की महिला के बाल कहां कहां होते हैं और वो पुरुषो को क्यों पसंद नहीं होते हैं।

वजाइना के बाल

वजाइना सेक्स के दौरान एक अहम जगह होती है, जो न केवल सेक्स के लिए उत्तेजना को बढ़ाती है, बल्कि पुरुषो को इसमें चूमने में आनंद आता है और महिला और ज्यादा उत्तेजित होती है। ऐसे में वजाइना के अनचाहे बाल मज़े को खराब कर सकते है। साथ ही कई बार बालों के कारण इसमें से गंध भी आ सकती है जो की पुरुषो को बिल्कुल पसंद नहीं होती है।

पेट और पीठ के बाल

महिलाओं के उत्तेजित अंगो की बात की जाए तो पेट और पीठ महिला के उत्तेजित अंगो में से एक होते हैं, और सेक्स के दौरान फोरप्ले के समय पीठ और पेट दोनों ही आनंद बढ़ाने में मदद करते हैं। ऐसे में यदि महिला को पेट और पीठ पर ज्यादा बाल होते हैं, तो पुरुष जब पेट या पीठ को चूमता है तो वो चुभने लगते हैं, जो की पुरुष को अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में यदि महिला को पेट और पीठ पर ज्यादा बाल होते हैं तो महिला को यहां भी वैक्सिंग करवानी चाहिए।

अंडरआर्म्स के बाल

अंडरआर्म्स के बालों में पसीने के कारण स्मैल हो जाती है, साथ ही पुरुष जब महिला के अंगो का आनंद लेना चाहता है, तो यह बाल उसका मज़ा खराब करते है। इसीलिए पुरुषो को अंडरआर्म्स के बाल भी पसंद नहीं होते हैं।

शरीर के अन्य अंगो के बाल

महिला वैक्सिंग न करवाए तो उनके हाथों और पैरों पर भी बालों की ग्रोथ बढ़ने लगती है, और पुरुषो का महिला का कोमल बदन की पसंद होता है ऐसे में कहीं के भी अनचाहे बाल पुरुषो को पसंद नहीं होते हैं।

पुरुषों को जहां महिलाओं के अनचाहे बाल पसंद नहीं होते हैं वहीँ कुछ महिलाएं पुरुषो की साफ़ छाती को पसंद करती है, तो कुछ महिलाओं को पुरुषो की चाहती के बाल उनकी मर्दानगी का अहसास कराते है और उन्हें बहुत अच्छा लगता है। अब यह हर महिला की पसंद पर निर्भर करता है, लेकिन महिलाओं को हमेशा बेड पर सेक्सी रहने के लिए अपने अनचाहे बालों को हटा देना चाहिए।

बूब्स का साइज कैसे बड़ा किया जा सकता है

bhabhi sex

बूब्स का साइज कैसे बड़ा किया जा सकता है, छाती का साइज बढ़ाने के टिप्स, स्तन का आकार ऐसे बढ़ाएं, ब्रैस्ट साइज बढ़ाने के टिप्स

ब्रैस्ट महिला की पर्सनैलिटी को बढ़ाने के साथ उनकी बॉडी का सबसे कामुक अंग माना जाता है, जो सेक्स के दौरान उनके पार्टनर को उत्तेजित करने और उन्हें सेक्सी दिखाने में मदद करता है। साथ ही सेक्स करते समय फोरप्ले के दौरान पुरुषो को महिला के ब्रैस्ट पर छूने में बहुत मज़ा आता है। लेकिन कई बार स्तन का अच्छे से विकास न होने के कारण बूब्स का साइज छोटा रह जाता है, जिसके कारण महिला को अपनी पर्सनैलिटी अच्छी नहीं लगती है, क्योंकि ब्रैस्ट शेप बेहतर हो तो आपकी लुक ही अलग हो जाती है। लेकिन यह कोई ऐसी परेशानी नहीं है जिसका कोई समाधान न हो आप कई तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके अपन इस समस्या का समाधान करके ब्रैस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं।

ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के टिप्स

Changes-after-Sex
ब्रैस्ट साइज बढ़ाने के टिप्स

ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए आपको कुछ उपाय जरूर करने चाहिए लेकिन यह एक दिन में अपना असर नहीं दिखाते हैं, बल्कि आपको थोड़ा धैर्य रखने के साथ इन टिप्स को नियमित ट्राई करना चाहिए जिससे आपको अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के मदद मिल सकें।

मसाज

ब्रैस्ट को बड़ा करने का सबसे आसान तरीका होता है की आप इसकी नियमित मसाज करें, ऐसा करने से ब्लड फ्लो बेहतर होने के साथ उत्तक विकसित होते हैं जिसके कारण ब्रैस्ट साइज बढ़ने के साथ ब्रैस्ट को सुडौल और सही शेप में आने में मदद मिलती है। मेथी के बीजों का आयल सबसे ज्यादा और जल्दी फायदा करता है।

व्यायाम

नियमित सुबह उठकर व्यायाम करना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता हैं, साथ ही यदि आप ऐसा व्यायाम करते हैं जिससे ब्रैस्ट के आस पास की मांसपेशियों में खिंचाव उत्पन्न होता है। ऐसा करने से भी ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है, और ब्रैस्ट साइज बढ़ाने के लिए पुश अप्स सबसे जल्दी असर करते हैं।

सेक्स के दौरान करें यह काम

यदि सेक्स करते समय आपका पार्टनर ब्रैस्ट पर दबाव डालता है, या उन्हें खींचता है तो इससे भी ब्रैस्ट के उत्तक उत्तेजित हो जाते है, जिससे आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। तो सेक्स के दौरान आप भी इस टिप्स को अपना सकती है, जिससे आपकी इस समस्या का समाधान हो सकें।

सोया प्रोडक्ट

ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए बॉडी में एस्ट्रोजन हॉर्मोन का स्थिर रहना जरुरी होता है, ऐसे में सोया प्रोडक्ट आपके लिए बहुत फायदेमंद होता है। साथ ही इसके सेवन से आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में भी मदद मिलती है। साथ ही यदि आप नियमित इसका सेवन करती है तो बहुत जल्दी आपको इसका असर देखने को मिलता है।

मेथी दाना

रात को सोने से पहले एक चम्मच मेथी दाना के पाउडर का सेवन करने से ब्रैस्ट साइज में बहुत जल्दी वृद्धि होती है, इसके अलावा मेथी दाना को पीसकर पानी के साथ मिलाएं, और इस पेस्ट को ब्रैस्ट पर लगाने के बाद सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद इसे पानी से धो लें, आप दिन में दो बार भी इस उपाय को कर सकते हैं।

मूली

Radish
ब्रैस्ट साइज बढ़ाने के टिप्स

मूली का सेवन करने से ब्रैस्ट में रक्त का प्रवाह तेजी से होता है। जिसके कारण मूली का नियमित सेवन आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद करता है। और इसके लिए आप नियमित मूली को सलाद के रूप में जरूर खाएं।

प्याज का रस

रात को सोने से पहले दो चम्मच प्याज के रस में एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच शहद का पेस्ट बनाकर अच्छे से लगाएं, और रात भर लगे रहने दें। उसके बाद उसे सुबह उठकर साफ़ पानी से धो दें, ऐसा नियमित करने से आपको ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है।

सौंफ

सौंफ का सेवन करने से भी बॉडी में एस्ट्रोजन के स्तर को बनाएं रखने में मदद मिलती है। इसीलिए ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए आप दिन में खाना खाने के बाद एक चम्मच सौंफ का सेवन जरूर करना चाहिए।

अलसी के बीज

अलसी के बीज का पाउडर बनाकर दिन में दो बार पानी या दूध के साथ लेने से आपको अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने में मदद मिलती है। और रात को सोने से पहले इसका सेवन जरूर करना चाहिए, आप चाहे तो आटे में अलसी के पाउडर को डालकर उसकी रोटी बनाकर भी खा सकते हैं। ऐसा नियमित करने से आपको जरूर फायदा मिलता है।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका इस्तेमाल करके आप अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं। साथ ही आपको इन्हे बीच में छोड़ना नहीं चाहिए बल्कि नियमित इन टिप्स को ट्राई करना चाहिए ताकि आपको इसका जल्दी से जल्दी फायदा मिल सके।

योनि के बाल कैसे साफ़ करें? क्या सही तरीका होता है और क्या फायदे होते हैं

योनि के बाल कैसे हटाएँ, योनि के बाल साफ़ करने के तरीके, योनि के बाल हटाने के फायदे, कैसे करें योनि के बाल साफ, योनि के बाल साफ़ करने के फायदे, Hair Removal tips for Private Part, Benefits of  Hair Removal of Private Part

महिला की योनि पर होने वाले बाल न तो महिला को अचे लगते है और न ही इनका अधिक होना अच्छी बात होती है। क्योंकि यदि आप अपने प्राइवेट पार्ट के बालों की ट्रिम नहीं करती हैं या उनकी साफ़ सफाई का ध्यान नहीं रखती है तो इसके कारण आपको संक्रमण, खुजली आदि होने की समस्या हो सकती है। साथ ही योनि पर होने वाले बाल सेक्स के दौरान आपके पार्टनर को भी अच्छे नहीं लगते है, और हो सकता है ऐसा होने के कारण सेक्स के दौरान वो आपसे नाराज़ हो जाए जिससे आपके सेक्स का मज़ा खराब हो। लेकिन यह कोई ऐसी समस्या नहीं है की जिसका कोई समाधान न हो बल्कि अपने शरीर की साफ सफाई रखना आपके हाथ में ही होता है। तो आइये जानते हैं की आप किस तरह से इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

योनि के बाल हटाने के तरीके

योनि काफी नाजुक हिस्सा होता है ऐसे में आपको इसकी साफ सफाई का ख़ास ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए आप घर पर ही कुछ आसान तरीके इस्तेमाल करके इस समस्या से निजात पा सकते हैं। जिससे आपको अपनी योनि को साफ़ रखने के साथ सेक्स लाइफ में होने वाली परेशानी को भी दूर करने में मदद मिलती है।

वैक्सिंग करें

वैक्सिंग करवाने से आपको प्राइवेट पार्ट के बालों को रिमूव करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे योनि की स्किन से मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है। जिससे स्किन साफ होती है, और इस तरीके का इस्तेमाल करने से बालों की ग्रोथ कम होने लगती है। और साथ ही अच्छे से आप बालों को हटा सकते है, और आप इस तरीके का इस्तेमाल करने से कम से कम एक महीने से ज्यादा इस समस्या से निजात पा सकते है क्योंकि वैक्सिंग करवाने के बाद ग्रोथ कम होने लगती है।

हेयर रिमूवल क्रीम

आज मार्किट में बहुत सी हेयर रिमूवल क्रीम मिल जाती है जो आपको अनचाहे बालों की समस्या से निजात पाने में मदद करती है। इसे इस्तेमाल करते समय आपको एक बात का ध्यान रखना चाहिए की आप योनि के अंदर इसे न जाने दें, और क्रीम को इस्तेमाल करने कर तरीका इसके पैकेट पर लिखा हुआ होता है ऐसे में आप जब चाहे घर बैठकर आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

लेज़र ट्रीटमेंट

थोड़ा महंगा है लेकिन आप लेज़र ट्रीटमेंट की मदद से हमेशा के लिए अपने अनचाहे बालों की समस्या से निजात पा सकते हैं। साथ ही इस तरीके से आपको किसी तरह का दर्द आदि भी नहीं होता है और आपको बहुत ही आसानी से अनचाहे बालों की समस्या से निजात भी मिल जाता है।

शेविंग रेज़र

शेविंग रेज़र का इस्तेमाल करके भी आप योनि से बालों को हटा सकते है, लेकिन इसके इस्तेमाल के बाद बालों की ग्रोथ ज्यादा होने लगती है। साथ ही स्किन भी खुरदरी हो सकती है लेकिन यह काफी आसान और जल्दी इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है जो आपको इस परेशानी से बचाने में मदद करता है। और साथ ही इसके इस्तेमाल के बाद आपको स्किन पर क्रीम, जैल, या मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल भी जरूर करना चाहिए।

ट्रिम करें

यदि आप वैक्सिंग या स्किन काली होने के डर से ऊपर दिए गए तरीको का इस्तेमाल नहीं करना चाहती है, तो आप कैंची की मदद से समय समय पर अपने बालों की ट्रिम कर सकती है ऐसा करने से भी योनि के बाल ज्यादा बड़े नहीं होते है, और आपको इस समस्या से छुटकारा भी मिल जाता है।

योनि से बाल हटाने के फायदे

योनि के बाल हटाने से बहुत से फायदे होते हैं यह केवल आपके प्राइवेट पार्ट की सफाई ही नहीं करते हैं। बल्कि इससे आपको अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने में मदद मिलती है। तो आइये जानते हैं की योनि के बाल हटाने के आपको क्या फायदे होते हैं।

संक्रमण से बचाव

यदि आप अपने प्राइवेट पार्ट की अच्छे से साफ़ सफाई का ध्यान रखते हैं तो ऐसा करने से आपको योनि में होने वाले संक्रमण से बचाव करने में मदद मिलती है। साथ ही ऐसा योनि साफ़ रहती है जिससे आपको खुजली आदि की समस्या से बचने में भी फायदा होता है।

साफ़ सफाई रहती है

योनि में बालों के होने से योनि की अच्छे से साफ़ सफाई नहीं हो पाती है जिसके कारण बदबू, खुजली जैसी समस्या हो सकती है, ऐसे में यदि आप योनि के बाल हटा देते हैं तो इससे योनि की साफ़ सफाई रहने में मदद मिलती है जिससे बदबू, खुजली जैसी समस्या से आपको बचाव करने में मदद मिलती है।

सेक्स का बढ़ता है आनंद

सेक्स करते समय महिला की वजाइना एक अहम रोल अदा करती है ऐसे में यदि आप यदि इसकी साफ़ सफाई नहीं रखते हैं, बाल नहीं काटते हैं, तो इसके कारण हो सकता है आपका पार्टनर सेक्स के दौरान नराज़ हो जाए। लेकिन यदि आप इसकी साफ़ सफाई रखते हैं तो ऐसा करने से सेक्स के दौरान आप मुखमैथुन का मज़ा उठा सकती है। जिससे आपको बेहतर सेक्स करने में भी आनंद मिलता है। और साथ ही आप आपकी सेक्स लाइफ भी मज़ेदार रहती है।

तो यह हैं कुछ तरीके जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने प्राइवेट पार्ट के बालों को हटा सकते हैं। इसके अलावा आपको प्राइवेट पार्ट की कोमलता को बनाएं रखने के लिए साफ सफाई के बाद मॉइस्चराइजर आदि का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे बालों को हटाने के बाद योनि की त्वचा खुरदरी नहीं होती है बल्कि सॉफ्ट रहती है।

सेक्स करते समय ब्रेस्ट (स्तन) का क्या रोल होता है

सेक्स करते समय ब्रेस्ट (स्तन) का क्या रोल होता है, कैसे बढ़ाते है स्तन आपकी सेक्स इच्छा, सेक्स के दौरान स्तन क्यों होता है अहम, बेहतर सेक्स के लिए ब्रेस्ट साइज, Role of Breast during Sex, How Breast is important for sex, Is breast size matter for Sex, sex karte samay breast 

यदि ख़ूबसूरती की मिसाल की बात की जाए तो महिलाओं का नाम ही आता है, ऐसा कहा जाता है की भगवान ने महिलाओं को फुरसत में बैठकर तराशा है। और महिला का एक एक अंग उसकी ख़ूबसूरती को बढ़ाता है। चाहे वो महिला के होंठ हो या पतली कमर, हिप्स हो आँखे, गाल हो या ब्रेस्ट, आदि। और पुरुषो को आकर्षित करने के लिए तो महिला की अदाएं ही काफी होती हैं। और सेक्स करते समय महिला का हर एक अंग उसकी उत्तेजना को बढ़ाता है। लेकिन ब्रेस्ट को सबसे उत्तेजित को कामुक अंग माना जाता है। ब्रेस्ट और निप्पल में हुई हलकी से छुअन भी महिलाओं में संवेदना को बढ़ा देती है।

और सेक्स के दौरान यदि आप महिला के निप्पल या ब्रेस्ट को छूते है तो ऐसा करने से महिलाएं सेक्स के लिए फ़ौरन तैयार हो जाती हैं। सेक्स करते समय महिला और पुरूष दोनों ही ब्रेस्ट से बहुत एन्जॉय करते हैं, क्योंकि पुरूष जैसे ही महिला के ब्रेस्ट को छूता है तो इससे महिला सेक्स के लिए अधिक उत्तेजित होती है जिससे सेक्स को मज़ेदार बनाने में मदद मिलती है। इसके अलावा सेक्स के दौरान ब्रेस्ट साइज भी बहुत अहम होता है। तो क्या आप जानना चाहते हैं की सेक्स के दौरान ब्रेस्ट का क्या रोल होता है और पुरूष इसका किस प्रकार आनंद लेते हैं।

सेक्स करते समय ब्रेस्ट होता है अहम

Breast important for sex
सेक्स करते समय ब्रेस्ट (स्तन) का क्या रोल होता है

जब भी कोई पुरूष महिला को देखता है तो सबसे पहले वो उसके ब्रेस्ट निहारता है, यदि आप चाहते हैं की सेक्स के दौरान आप बेहतर तरीके से एन्जॉय कर सके, अपने पार्टनर के साथ बेड पर अधिक समय बिता सके तो इसके लिए आप फोरप्ले का सहारा लेते हैं। जिसमे महिला के अंगो पर छुअन और किस करते हैं। ऐसे ही महिला का ब्रेस्ट भी सेक्स के दौरान ब्रेस्ट बहुत अहम होता है। क्योंकि सेक्स करते समय यदि आप महिला के ब्रेस्ट को छूते है, उसकी निप्पल को पकड़ते हैं, उस पर किस करते हैं, उसे अपने होंठो के बीच दबाकर अपने प्यार का अहसास देते हैं।

उन्हें अपने हाथो से पकड़कर दबाते है तो ऐसा करने से महिला और पुरूष दोनों ही एन्जॉय करते हैं। इससे महिला के ब्रेस्ट संवेदित हो जाते हैं और महिला को सेक्स के लिए अधिक उत्तेजित किया जा सकता है। जिससे महिला को सेक्स के लिए पूरी तरह से तैयार करने में मदद मिलती है। और महिला और पुरूष दोनों खुलकर सेक्स का आनंद लेते हैं। और महिलाएं ब्रेस्ट को और भी आकर्षित बनाने के लिए डिज़ाइन वाली ब्रा भी पहनती है जिससे सेक्स के दौरान पुरूष को आसानी से उनकी और खींचने में मदद मिलें। और महिला और पुरूष दोनों खुलकर सेक्स का भरपूर आनंद उठा सकें।

ब्रेस्ट साइज का क्या फ़र्क़ पड़ता है

सेक्स के दौरान ब्रेस्ट तो अहम रोल अदा करता है लेकिन ब्रेस्ट साइज का भी इस दौरान बहुत अधिक महत्व होता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है की बड़ा ब्रेस्ट पुरुषो को कम आकर्षित करता है जबकि छोटे ब्रेस्ट को देखकर पुरूष जल्दी उत्तेजित होते हैं और उनमे सेक्स की इच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती है। यौन विशेषज्ञ के अनुसार भी पुरूष को सेक्स के लिए छोटे स्तन जल्दी उकसाते हैं, और पुरूष में सेक्स करने की तलब जागती है। इसीलिए जितना स्तन छोटा होगा पुरूष उतना ज्यादा सेक्स को बेहतर तरीके से करने के लिए उत्तेजित होते हैं। लेकिन कई पुरूष ऐसे भी होते हैं जो सेक्स के दौरान बड़े बूब्स के भूखे होते हैं और सेक्स के दौरान बड़ा ब्रेस्ट उनकी सेक्स इच्छा को बढ़ाता है।

तो यह है सेक्स के दौरान ब्रेस्ट का क्या रोल होता है इसीलिए महिलाओं को चाहिए की बेहतर शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए उन्हें अपने ब्रेस्ट शेप को बेहतर रखना चाहिए, और उन्हें मेन्टेन करके रखना चाहिए। ताकि इससे उनकी सेक्स लाइफ को बेहतर करने में मदद मिल सके, इसके अलावा ब्रेस्ट की ख़ूबसूरती को बढ़ाने के लिए और सेक्स के मज़े को दुगुना करने के लिए अलग अलग तरह की डिज़ाइनर ब्रा पहननी चाहिए, और फिटिंग की ब्रा पहननी चाहिए।

फोरप्ले क्या होता है? और कहां-कहां छूने से महिलाएं उत्तेजित होती हैं

किन अंगो को छूने से महिला सेक्स के लिए तैयार होती है, फोरप्ले क्या होता है, सेक्स के दौरान फोरप्ले जरुरी है या नहीं, महिला के सेक्सी अंग कौन से होते है, सेक्स के लिए महिला को कैसे तैयार करें

यदि ऐसा कहा जाये की सेक्स का भरपूर आनंद बिना फोरप्ले के नहीं लिया जा सकता है तो गलत नहीं होगा। क्योंकि सेक्स का मज़ा तब तक नहीं आता है जब तक दोनों पार्टनर उत्तेजित न हो, और यदि सेक्स के लिए उत्तेजना नहीं होगी तो सेक्स करने का मज़ा ही नहीं आएगा और न ही सेक्स में संतुष्टि मिलती है। इसीलिए फोरप्ले सेक्स के दौरान मसाले का काम करता है जिससे की महिलाएं सेक्स के लिए उत्तेजित होती है। और यदि कभी महिला का सेक्स करने का मन है और पुरुष सेक्स नहीं करना चाहता है तो ऐसे में महिला भी फोरप्ले का सहारा लेकर पुरुष को सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकती है।

फोरप्ले क्या होता है?

अब आप यह सोच रहें होंगे की आखिर फोरप्ले क्या होता है? फोरप्ले का मतलब होता है की सेक्स के दौरान महिला की योनि में लिंग को डालने से पहले आप महिला के उन बॉडी पार्ट्स को उत्तेजित करें, जिससे महिला में उत्तेजना पैदा हो और वो खुद आपकी और खींची चली आए। फोरप्ले के दौरान पुरुष या महिला अपने हाथों के प्यार भरे अहसास से अपने होंठों की छुअन से अपनी जीभ के रोमांच से उन बॉडी पार्ट्स में हलचल करते हैं, जिससे बॉडी में खून का दौरान तेज होने लगता है, दिल की धड़कन बढ़ने लगती है, और उसके बाद आप सेक्स के लिए पूरी तरह तैयार हो जाते हैं जिससे सेक्स का मज़ा बढ़ता है। तो आइये अब जानते है की फोरप्ले के दौरान किन अंगो में छुअन करने से महिला सेक्स के लिए तैयार हो जाती है।

सिर

महिला के शरीर का सबसे ऊपरी हिस्सा होता है सिर और मस्तिष्क में हुई उत्तेजना आपके बॉडी पार्ट्स को सेक्स के लिए उत्तेजित करती है। ऐसे में यदि पुरुष महिला के बालों को सहलाता है, उसके माथे को चूमता है, तो इससे महिला पुरुष के प्यार का अहसास करती है। और महिला को सेक्स के लिए पुरुष आसानी से तैयार कर सकता है।

कान

शायद आप यकीन न करें लेकिन यदि कोई पुरुष अपने होंठो से महिला के कान पर छुअन करता है, और अपनी जीभ का अहसास देता है। तो महिला को मिनटों में सेक्स के लिए उत्तेजित करने में मदद मिलती है। इसके अलावा आप अपने हाथों से भी उसे सेहला सकते हैं, ऐसे ही यदि महिला भी पुरुष को सेक्स के लिए तैयार करना चाहती है तो वो भी ऐसा कर सकती है क्योंकि कान पुरुष का भी संवेदना भरा अंग होता है।

गर्दन

Women-sex-part
किन अंगो को छूने से महिला सेक्स के लिए तैयार होती है

जब पुरुष महिला की गर्दन पर जीभ से सहलाता हैं खासकर पीछे की और तो ऐसा करने से महिलाएं बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाती है। और यदि महिला का सेक्स करने का मन नहीं भी होता है तो गर्दन पर छुअन करने से पुरुष आसानी से महिला को सेक्स करने के लिए तैयार कर सकते हैं।

ब्रैस्ट

महिला के ब्रैस्ट को सबसे कामुक अंग कहा जाता है और सेक्स के दौरान ब्रैस्ट एक अहम रोल भी निभाता है यदि महिला की ब्रैस्ट पर या निप्पल पर पुरुष हाथों का अहसास करता है, तो महिला उत्तेजित होने लगती है। और महिला को और उत्तेजित करने के लिए पुरुष चाहे तो महिला के निप्पल को अपने होंठों के बीच भी ले सकता है। और ऐसा करने से बाद महिलाओं पर क्या जादू चलता है यह बेड पर आपको खुद ही देखने को मिल जाएगा। इसीलिए सेक्स के दौरान महिला को और अधिक उत्तेजित करने के लिए आप ब्रैस्ट को छु सकते हैं।

उंगलियां

महिला को बहुत पसंद होता है जब पुरुष अपनी उँगलियों से महिला की उँगलियों पर दबाव बनता है केवल हाथों की ही नहीं बल्कि पैरों की उँगलियों को भी पुरुष दबाते हैं। महिलाएं इसे बहुत एन्जॉय करती है और यदि कभी महिला पुरुष के साथ ऐसा करें और अपने पैरों की उँगलियों से पुरुष की उँगलियों को दबाएं तो यह इस बात का सिगनल होता है की महिला सेक्स करना चाहती है।

जांघ

जाँघे भी महिला के उत्तेजना भरे अंगो में से एक होती है। यदि कोई पुरुष महिला की जांघो के अंदर की तरफ महिला को छूता है उसे चूमता है, तो ऐसा महिलाओं को बहुत पसंद होता है। और ऐसा करने से महिलाएं उत्तेजित भी हो जाती है। और ऐसा करने पर महिलाएं पुरुष को अपनी तरफ खींचने लगती है और अपने शरीर के साथ सिमटने के लिए उन्हें कहती हैं।

पीठ और पेट

महिला बहुत की कोमल और नाजुक होती है इसीलिए तो कहा जाता है की भगवान् ने महिलाओं को फुरसत में बैठकर बनाया है। ऐसे में पुरुष यदि महिला की पीठ या पेट पर किस करते हैं उन्हें चूमते हैं तो महिलाएं अपने आप को रोक नहीं पाती है और पुरुष की बाहों में सिमट जाती है। जिससे उन्हें सेक्स के लिए पूरी तरह से उत्तेजित करने में मदद मिलती है।

होंठ

Lip-Kiss
महिला के सेक्स करते समय उत्तेजक अंग

सेक्स में अगर लिप किस न हो, लव बाईट न हो तो मज़ा नहीं आता है। ऐसे में यदि पुरुष अपने होंठों के बीच में यदि महिला के होंठों को ले लेता हैं। और उसके बाद उन्हें चूमता है तो महिला भी अपने होश खोने लगती है। जिससे महिला सेक्स के लिए उत्तेजित होती है, और साथ ही किस महिला और पुरुष के प्यार को भी बढ़ाती है और सेक्स के लिए दोनों को उत्तेजित भी करती है।

वजाइना

सेक्स के दौरान महिला को उत्तेजित करने का सबसे आसान तरीका होता है की यदि पुरुष महिला की वजाइना को अपनी उँगलियों से छूता है, अपने होंठों से उसे चूमता है, अपनी जीभ का अहसास करवाता है, तो महिला को तुरंत सेक्स के लिए उत्तेजित किया जा सकता है। और ऐसा करने से महिला सेक्स के दौरान आपको भरपूर आनंदित करने में मदद भी करती है। महिलाएं इस बात को कभी कहती नहीं हैं लेकिन हर महिला को पुरुष की अपनी वजाइना पर छुअन का खास अहसास सबसे अच्छा लगता है।

पैरों की उंगलियां

यदि पुरुष महिला के पैरों के तलवे पर किस करता है, उन्हें गुदगुदाता है तो महिलाओं को बहुत अच्छा लगता है। साथ ही महिला को बहुत पसंद आता है यदि पुरुष सेक्स के दौरान अपने पैरों की उँगलियों से महिला के पैरों पर दबाव बनाता है।

पुरुष का लिंग

केवल महिला के शरीर के अंग ही नहीं बल्कि यदि पुरुष महिला को अपने लिंग को महिला के मुँह में डालने के लिए कहता है, तो यह भी सेक्स के दौरान महिला के लिए नशे का काम करता है। और महिलाएं इसे बहुत एन्जॉय करती है, और पुरुष भी इस दौरान सेक्स का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं। तो हमेशा महिला के अंगो को ही नहीं बल्कि फोरप्ले के दौरान इस तरीके को भी जरूर ट्राई करना चाहिए।

तो यह हैं महिलाओं के वो से अंग और पुरुष के भी जिन पर हल्की सी उत्तेजना भी सेक्स के लिए सीढ़ी का काम करती है। और ऐसे में सेक्स के द्वारा उत्तेजित होने पर आप सेक्स के दौरान नई नई पोजीशन को ट्राई करके सेक्स का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं। तो आप भी यदि अपनी सेक्स लाइफ में मसाला डालना चाहते हैं तो आपको सेक्स करने से पहले फोरप्ले का सहारा जरूर लेना चाहिए।

क्या-क्या बदलाव आते हैं सेक्स के बाद

सेक्स के बाद शरीर में क्या बदलाव आते हैं, सेक्स के बाद क्यों बदलता है शरीर, पहली बार सेक्स करने पर शरीर में आते हैं यह बदलाव, Body changes after Sex

सेक्स एक रोमांचक अहसास है जिसमे यदि महिला और पुरुष को बेहतर आर्गज़्म मिल जाए तो सेक्स लाइफ का मज़ा बढ़ाया जा सकता है। सेक्स करने से पुरुष और महिला केवल शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि भावनात्मक रूप से भी एक दूसरे के करीब होते है। और दोनों मिलकर सेक्स को के मज़े को बढ़ाने और चरम सुख तक पहुँचने के लिए एक दूसरे का भरपूर साथ देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की पहली बार जब महिला और पुरुष एक दूसरे के साथ सेक्स करते तो महिला के शरीर में बहुत से बदलाव आते हैं। क्योंकि जैसे ही पुरुष का लिंग महिला की योनि में जाता है तो उसके बहुत से अंग क्रियाशील हो जाते हैं।

साथ ही सेक्स करने के बाद शरीर में बहुत से हार्मोनल बदलाव भी आते हैं। जिसके कारण महिला के अंगो में बदलाव आता है और उनका विकास भी होता है, जैसे की महिला का ब्रैस्ट साइज बढ़ने लगता है, महिला के शरीर की शेप में बदलाव आता है, सुंदरता बढ़ती है, आदि। और यदि कहा जाए तो सेक्स एक ऐसा व्यायाम है जिससे महिला और पुरुष एक दूसरे के करीब ही नहीं आते हैं, बल्कि यह उनकी शारीरिक फिटनेस को भी बढ़ाता है, और साथ ही उनके लिए मानसिक रूप से भी बहुत फायदेमंद होता है। तो आइये अब विस्तार से जानते हैं की सेक्स करने के बाद शरीर में कौन कौन से बदलाव आते हैं।

सेक्स करने के बाद कौन कौन से बदलाव आते हैं

सेक्स करने के बाद शरीर में बहुत से हार्मोनल बदलाव होते है जिसके कारण शरीर के अंग जैसे की स्तन, योनि आदि में बदलाव आता है। इसके आलावा सेक्स करने से आपको बहुत से शारीरिक और मानसिक फायदे भी मिलते हैं तो आइये जानते हैं की सेक्स करने से शरीर में कौन कौन से बदलाव आते हैं।

मासिक धर्म अनियमित हो सकता है

सेक्स सम्बन्ध बनाने के बाद यदि पुरुष के शुक्राणु महिला की योनि में चले जाते है, और निषेचन की क्रिया हो सकती है, और साथ ही शरीर में बहुत से हार्मोनल बदलाव भी होते हैं। जिसके कारण आपको मासिक धर्म में देरी हो सकती है, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें की यदि आपको पीरियड्स में ज्यादा देरी होती है तो यह प्रेगनेंसी का लक्षण हो सकता है।

ब्रैस्ट साइज बढ़ता है

Breast Changes After sex
सेक्स के बाद शरीर में कौन कौन से बदलाव आते हैं

सेक्स करते समय ब्रैस्ट के साथ खेलना आम बात होती है, ऐसे में ब्रैस्ट पर दबाव डालने के कारण उसके उत्तक फैलने लगते है। और हॉर्मोन भी बदलते हैं जिसके कारण सेक्स के बाद महिला का ब्रैस्ट साइज भी बढ़ने लगता है।

तनाव कम होता है

सेक्स करने के कारण आपको केवल शारीरिक संतुष्टि ही नहीं मिलती है बल्कि मानसिक रूप से भी फ्री रहने में मदद मिलती है। एक रिसर्च के अनुसार जिन कपल के सेक्स सम्बन्ध अच्छे होते हैं और जो नियमित सेक्स करते हैं उनमे तनाव जैसी समस्या कम होती है, और उनका मूड भी फ्रैश रहता है।

आईक्यू बढ़ता है

सेक्स करने के बाद दिमाग के सेल्स में वृद्धि होती है, जिसके कारण दिमाग अधिक क्रियाशील हो जाता है। तो यदि आप भी चाहते हैं की आपके मस्तिष्क को अच्छे से काम करने में मदद मिलें तो आपको सेक्स सम्बन्ध बेहतर रखने चाहिए।

यूटेरस में होती है प्रतिक्रिया

महिला के शरीर के ऐसे बहुत से अंग होते हैं, जो सेक्स करने से पहले निष्क्रिय और अनुभवहीन होते है लेकिन सेक्स करने के बाद उनमे प्रतिक्रियाएं होने लगती हैं। जैसे की योनि का मुँह अच्छे से खुलने लगता है, क्लिटोरिस में सूजन आने लगती है, यूटेरस में भी सेक्स करने के बाद प्रतिक्रिया होने लगती हैं।

ब्लीडिंग हो सकती है

कुछ महिलाओं को पहली बार सेक्स सम्बन्ध बनाने के बाद ब्लीडिंग भी हो जाती है, लेकिन यह कोई घबराने की बात नहीं होती है बल्कि पहली बार सेक्स करने के दौरान यह होना आम बात होती है।

चाल में बदलाव

एक शोध के अनुसार सेक्स करने के बाद महिला की बॉडी की शेप में थोड़ा बदलाव जरूर आता है। जिसके कारण उसकी चाल में भी फ़र्क़ देखने को मिलता है।

वजन बढ़ता है

सेक्स करने के बाद शरीर में रक्त वाहिकाओं में फैलाव होने लगता है, साथ ही ब्रैस्ट, कूल्हे आदि के उत्तक भी फैलने लगते हैं, जिसके कारण महिला का वजन भी बढ़ सकता है। लेकिन यह भी सच है की सेक्स करने से आपके शरीर का व्यायाम भी होता है जिससे आपकी बॉडी में मौजूद कैलोरी को बर्न होने में मदद मिलती है। इसीलिए यदि आपका वजन अधिक बढ़ रहा है तो यह केवल सेक्स करने के कारण ही नहीं हो सकता है।

बॉडी शेप में आता है बदलाव

सेक्स करने के बाद शरीर के कुछ अंग जो सेक्स करने से पहले निष्क्रिय होते हैं वो क्रियाशील हो जाते हैं। जिसके कारण उत्तको और रक्त वाहिकाओं में फैलाव होने लगता है, और इससे आपके बॉडी शेप में बदलाव आ सकता है।

योनि खुलने लगती है

Vagina Changes after Sex
सेक्स के बाद शरीर में बदलाव

सेक्स करने से पहले महिला का प्राइवेट पार्ट बहुत टाइट होता है, ऐसे में पहली बार सेक्स करते समय महिला ही नहीं बल्कि पुरुष को भी लिंग में दर्द हो सकता है। लेकिन धीरे धीरे जब आप नियमित सेक्स करते हैं तो योनि खुलने लगती है, और उसके बाद पुरुष का प्राइवेट पार्ट महिला की योनि में आसानी से जाने लगता है जिससे आपको दर्द आदि की समस्या भी नहीं होती है, और आप अच्छे से सेक्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

चेहरे पर आती है चमक

बेहतर सेक्स महिलाओं की ख़ूबसूरती को बढ़ाने में भी मदद करता है। इससे महिलाओं की स्किन को ग्लोइंग और कोमल बनाने में मदद मिलती है।

कूल्हे भी बढ़ जाते हैं

सेक्स करने के बाद महिलाओं के कई अंगो के उत्तक में फैलाव होने लगता है जिसमे से एक कूल्हे भी हैं, इसीलिए सेक्स के बाद अक्सर महिलाओं में देखा जाता है की उनके कुल्हो का साइज बढ़ने लगता है। और इसमें कोई डरने की बात नहीं होती है बल्कि यह एक सामान्य प्रक्रिया होती है।

निप्पल होते हैं उत्तेजित

महिलाओं के निप्पल बहुत ही सेंसिटिव होते है, और सेक्स करने के बाद उनमे एक अलग सी झनझनाहट होती है। और उसके बाद जब भी आप सेक्स करते हैं तो निप्पल को छूते ही वो एक दम से उत्तेजित हो जाते हैं।

प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है

रोगो से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए भी सेक्स बहुत मदद करता है। साथ ही इससे आपको फिट रहने में भी मदद मिलती है।

तो यह हैं कुछ बदलाव जो सेक्स करने के बाद महिला के अंगो में आते हैं, साथ ही पहली बार सेक्स सम्बन्ध बनाते समय महिला के मन में डर भी होता है लेकिन धीरे धीरे सेक्स सम्बन्ध बनाने के बाद उसकी रूचि भी सेक्स लाइफ भी बढ़ने लगती है।

Daily Updated Hindi Sex Kahani Website Must Read Sexy Hot Sex Story at Nonveg Story Hindi Sex Kahaniyan