Home » सेक्स टिप्स » सेक्स में संतुष्टि न होने के क्या क्या कारण होते हैं

सेक्स में संतुष्टि न होने के क्या क्या कारण होते हैं

सेक्स में संतुष्टि न होने के क्या क्या कारण होते हैं, सेक्स के दौरान संतुष्ट होने के टिप्स, सेक्स के बेहतर न होने के कारण, ऐसे बनाएं सेक्स को मज़ेदार, Reasons for lack of satisfaction in Sex, Tips for satisfaction during Sex

सेक्स को बेहतर सेक्स तभी कहा जाता है जब महिला और पुरुष शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं तो इस दौरान उनको संतुष्टि मिलती है। और सेक्स उनके लिए आनंदमय और सुखमय अहसास होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है की सेक्स के दौरान आपको संतुष्टि नहीं मिलती है इसके काई कारण हो सकते है जैसे की सेक्स के दौरान उत्तेजना की कमी, भरपूर साथ न मिलने के कारण, गलत पोजीशन का इस्तेमाल करना आदि। यह कुछ कारण होते हैं जिनकी वजह से सेक्स के दौरान संतुष्टि नहीं मिलती है। ऐसे में यदि आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर करना चाहते हैं। सेक्स का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं तो इसके लिए जरुरी होता है की सेक्स के दौरान आप अपने पार्टनर को संतुष्ट करें।

सेक्स के दौरान संतुष्ट न होने के कारण

जब दोनों पार्टनर बेड पर होते है तो ऐसे में उन्हें चाहिए की वो सेक्स के दौरान एक दूसरे का साथ दन, जिससे सेक्स को और सेक्सी बनाने में मदद मिल सके। लेकिन कई बार कुछ कारणों की वजह से सेक्स के दौरान संतुष्टि नहीं मिल पाती है आइये जानते हैं की वह कारण कौन से होते हैं।

वीर्य का जल्दी आना

सेक्स करते समय संतुष्ट न होने का सबसे बड़ा कारण होता है वीर्य का जल्दी आना, वीर्य जल्दी आने की वजह से आप अपने बेड पर पार्टनर के साथ लम्बा समय नहीं बिता सकते है जिसके कारण हो सकता है की सेक्स के दौरान आपका पार्टनर संतुष्ट न हो। और वीर्य को जल्दी आने से रोकने के लिए आपको सेक्स के दौरान तेजी न करते हुए रुक रुक कर सेक्स का आनंद लेना चाहिए।

पार्टनर का भरपूर साथ न देना

बेहतरीन और एन्जॉयफुल सेक्स के लिए सबसे जरुरी होता है की सेक्स के दौरान दोनों पार्टनर एक दूसरे का भरपूर साथ दें। ऐसा करने से सेक्स को चरम सीमा तक ले जाने में मदद मिलती है। लेकिन यदि सेक्स के दौरान दोनों पार्टनर एक दूसरे का भरपूर साथ नहीं देते हैं तो ऐसा होने के कारण सेक्स के दौरान न तो महिला संतुष्ट हो पाती है और न ही पुरुष पार्टनर जिसके कारण उनके सेक्स सम्बन्धो का मज़ा खराब हो सकता है।

गरमा गर्म सेक्स कहानी  महिला के वो अंग जिन्हे छूने से महिला उत्तेजित होती है और सेक्स के लिए राज़ी होती है

उत्तेजना की कमी

सेक्स का असली मज़ा ही तभी आता है जब दोनों पार्टनर सेक्स के लिए उत्तेजित होकर सेक्स को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन यदि सेक्स करते समय आपका पार्टनर उत्तेजित नहीं होता है तो ऐसे में सेक्स करते समय चरम सुख नहीं मिलता है। जिससे आप सेक्स का बेहतरीन मज़ा नहीं उठा पाते हैं।

गलत सेक्स पोजीशन ट्राई करने पर

चरम सुख तक न पहुँच पाने का एक कारण गलत सेक्स पोजीशन का ट्राई करना भी हो सकता है। क्योंकि यदि आप ऐसी किसी सेक्स पोजीशन को ट्राई करते हैं जिसके बारे में आपको अच्छे से पता नहीं है तो ऐसा करने के कारण सेक्स के दौरान आपको परेशानी हो सकती है जिसके कारण सेक्स का आप भरपूर लुत्फ़ नहीं उठा पाते हैं। और इसी के कारण हो सकता है की आपको सेक्स के दौरान संतुष्टि न मिले।

सेक्स के दौरान पार्टनर को उत्तेजित न कर पाने के कारण

जब आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहते हैं तो इसके लिए जरुरी होता है सबसे पहले आप अपने पार्टनर को सेक्स के लिए तैयार करें। जिससे आप सेक्स का भरपूर आनंद उठा पाएं। लेकिन यदि आप जब अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं तो उसे सेक्स के लिए तैयार करने से पहले केवल लिंग को ही योनि में डालने के बारे में सोचते हैं तो ऐसा करने से हो सकता है आपका पार्टनर आपका साथ न दें जिसके कारण आपको सेक्स के दौरान संतुष्टि न मिलें।

तेजी करने के कारण

जब महिला और पुरुष एक दूसरे के करीब आते हैं तो सेक्स को भरपूर एन्जॉय करने के बारे में सोहना चाहिए, सेक्स को कैसे बेहतर बनाया जाये इस बारे में सोचना चाहिए। लेकिन यदि आप सेक्स के दौरान तेजी करते हैं और सेक्स को एन्जॉय करने को बजाय इसे काम की तरह खत्म करने के बारे में सोचते हैं तो ऐसा करने से सेक्स के दौरान संतुष्टि नहीं मिलती है।

सेक्स में संतुष्टि के लिए क्या करें

यदि आप चाहते हैं की सेक्स के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ लम्बा समय बेड पर बिताएं तो इसके लिए आप चाहिए की आप सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट करें और सेक्स में संतुष्ट करने का कोई एक तरीका नहीं होता है बल्कि आप बहुत से तरीके अपनाकर सेक्स को एन्जॉयफुल और मज़ेदार बना सकते हैं। तो आइये अब जानते हैं की सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए आप क्या क्या कर सकते हैं।

गरमा गर्म सेक्स कहानी  Hame kya karna chahiye kya hame wife exchange karni chahiye?

फोरप्ले करें

एन्जॉय और सेक्सी सहवास करने के लिए सबसे जरुरी होता है फोरप्ले, यदि आप बेहतर फोरप्ले अपने पार्टनर के साथ करते हैं। तो ऐसा करने से आपके पार्टनर में उत्तेजना होती है जिससे उसे बेहतर सेक्स के लिए तैयार करने में मदद करती है। क्योंकि फोरप्ले करते समय आपके हाथों और होंठों की छुअन का अहसास आपके पार्टनर के लिए नशे का काम करता है जिससे आप आसानी से सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकते है। और यदि आप बेहतर फोरप्ले करते हैं और लिंग को योनि में नहीं डालते हैं तो भी आप बेहतर सेक्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

हस्तमैथुन का ले सहारा

सेक्स में अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए केवल योनि में लिंग का डालना ही जरुरी नहीं होता है बल्कि आप हस्तमैथुन करके भी अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकते हैं। हस्तमैथुन का मज़ा न केवल पुरुष उठाते हैं बल्कि महिलाएं भी खूब मज़े से इसका आनंद उठाती है ऐसे में सेक्स के दौरान संतुष्टि के लिए आप हस्तमैथुन का सहारा भी ले सकते हैं।

मुखमैथुन करता है जादू

महिला की वजाइना में हल्की सी छुअन भी सेक्स के दौरान महिला को उत्तेजित करने में मदद करती है, साथ ही आपकी महिला साथ को सेक्स के दौरान संतुष्ट करने का यह सबसे आसान तरीका होता है। महिलाएं कभी इस बारे में खुलकर नहीं कहती हैं लेकिन यदि पुरुष महिला की योनि में चुम्बन करता है अपने हाथ से महिला को आनंद देता है तो ऐसा करने से सेक्स के दौरान आपको आसानी से अपने पार्टनर को संतुष्ट करने में मदद मिलती है।

सेक्स टॉयज का करें इस्तेमाल

मॉडर्न समय में सेक्स में संतुष्टि का एक उपाय सेक्स टॉयज भी है, सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करने से आप अपने पार्टनर को वैसा ही अहसास करवा सकते हैं जैसा ही आप असल सेक्स कर रहे हैं यह आपके लिए सेक्स का एक नया अनुभव होने के साथ सेक्स के दौरान आपके पार्टनर को खुश करने का एक तरीका भी होता है।

न करें तेजी थोड़ा रुकें

यदि आप चाहते हैं की सेक्स का आप भरपूर मज़ा उठा सके और सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के साथ लम्बा समय बेड पर रहें तो इसके लिए सबसे जरुरी होता है की आप सेक्स करते हुए जैसे ही आपको लगे की आप संतुष्ट होने वाले है तो तेजी न करते हुए थोड़ा रुकें। उसके बाद अपने पार्टनर के साथ थोड़ा फोरप्ले का आनंद लें। उसके बाद फिर लिंग को योनि में डालें और धीरे धीरे मूव करें ऐसा करने से आपको सेक्स का बेहतर मज़ा लेने के साथ अपने पार्टनर को सेक्स के दौरान संतुष्ट करने में भी मदद मिलती है।

गरमा गर्म सेक्स कहानी  वर्जिन दुल्हन के लिए सुहागरात टिप्स

उत्तेजना पैदा करें

पार्टनर को उत्तेजित करने के बाद जो सेक्स का मज़ा आता है उससे आपकी सेक्स लाइफ और भी बेहतर हो जाती है। इसीलिए यदि आप सेक्स के दौरान संतुष्टि चाहते हैं तो इसके लिए जरुरी होता है की आप सबसे पहले सेक्स के लिए अपने पार्टनर को तैयार करें और उसे उत्तेजित करे। जिससे आप दोनों को सेक्स के दौरान संतुष्टि पाने में मदद मिल सके।

जी स्पॉट पर दें अहसास

जी स्पॉट भी सेक्स के दौरान एक अहम रोल अदा करता है ऐसे में यदि आप सेक्स का भरपूर आनंद उठाकर संतुष्ट होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने पार्टनर को सेक्स करते समय उसके जी स्पॉट पर अहसास करवाना चाहिए ऐसा करने से आपका पार्टनर सेक्स के लिए उत्तेजित होता है और आपकी बाहों में सिमट जाता है जिससे आपको सेक्स के दौरान आसानी से संतुष्ट होने में मदद मिलती है।

तो यह हैं कुछ कारण जिनकी वजह से आप सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं, लेकिन यदि आप अपने पार्टनर को सेक्स के दौरान संतुष्ट करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन टिप्स का इस्तेमाल करने से आपको अपने पार्टनर के साथ लम्बा समय बेड पर बिताने के लिए मिलेगा। और साथ ही आप सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट भी कर सकते हैं, और ऐसा करने से समय के साथ आपकी सेक्स लाइफ को और बेहतर और रोमांच से भरपूर रहने में मदद मिलती है।