सेक्स कैसे करें? डिटेल में जानें

सेक्स कैसे करें डिटेल में जानें, सेक्स टिप्स, ऐसे करें सेक्स, सेक्स को एन्जॉय करने के टिप्स, सेक्स को ऐसे बनाएं मज़ेदार, बेहतरीन सेक्स के लिए टिप्स, पहली बार सेक्स कैसे करें, Sex in Detail, How to enjoy Sex, Sex Tips

सेक्स एक ऐसा शब्द है जो की दो जिस्म को एक करता है, और इसे लेकर हर इंसान की अलग अलग तमन्ना होती है। और सेक्स की इच्छा को लेकर लोगो का दायरा इतना बड़ा है की इसे शब्दों में बयान कर पाना बहुत मुश्किल है। साथ ही सेक्स को लेकर लोग अलग अलग सोच भी रखते हैं, जैसे कोई सेक्स करना पोर्न को देखकर सीखता है, तो कोई अपने दोस्तों से इस बारे में सुनता है, ऐसे में कई बार सेक्स के दौरान गलतियां भी हो जाती है। और बेड पर की जाने वाली गलतियों के कारण आपके सेक्स का मज़ा खराब हो सकता है। यौन सम्बन्ध क्या है? किस तरह इन्हे बनाया जाता है? बेड पर आपका पार्टनर आपसे क्या उम्मीद रखता है? सेक्स को मज़ेदार और रोमांचक कैसे बनाया जा सकता है?

यह ऐसे कुछ सवाल है जो अक्सर सेक्स को लेकर मन में उठते हैं, इसके अलावा एक और सवाल सेक्स के प्रति मन में आता है की सेक्स की शुरुआत कैसे करें? सबसे पहले तो सेक्स कैसे करें इसके लिए आप अपने दोस्तों की सोच और पोर्न फिल्मो का ख्याल अपने दिल से निकाल दें। क्योंकि यदि सेक्स करते समय अपने दिमाग को अस्त व्यस्त रखेंगे तो आप सेक्स का मज़ा नहीं ले पाएंगे। साथ ही सेक्स करते समय खुलकर अपनी इच्छाओं को व्यक्त करना चाहिए शर्म डर यह सब आपके सेक्स के मज़े को खराब करता है। इसके अलावा आप सेक्स कैसे करें और सेक्स करते हुए आप किन किन बातों का ध्यान रखें आइये इस बारे में खुलकर और विस्तार से जानते हैं और इन टिप्स को आप सेक्स करते हुए जरूर ट्राई करें।

सेक्स कैसे करें?

बेड पर दो पार्टनर का साथ होना केवल तन से ही नहीं बल्कि दिमाग से भी साथ होना चाहिए। साथ ही आपको अपने पार्टनर पर भरोसा होना चाहिए की आप दोनों सेक्स का मिलकर भरपूर मज़ा उठा सकते हैं। और उसके बाद आपको सेक्स के लिए एक कदम आगे रखना चाहिए। तो आइये अब शर्म और डर से हटकर सेक्स करके किस तरह इसका भरपूर मज़ा उठाया जा सकता है जानते हैं।

शरीर और दिमाग से हो साथ

बेड पर साथ होने का मतलब तब तक नहीं बनता है जब तक सेक्स के दौरान आप अपने पार्टनर से शारीरिक और मानसिक रूप से कनेक्ट नहीं होते है। क्योंकि आपके शरीर की गतिविधियों को मस्तिष्क हैंडल करता है और जब आप दिमागी रूप से सेक्स के लिए तैयार होते हैं तो ऐसे में आप सेक्स को खुलकर एन्जॉय कर सकते हैं। इसीलिए सेक्स के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत को छोड़कर केवल इसे बेहतर तरीके से एन्जॉय करने की कोशिश करनी चाहिए।

शर्म और डर न हो

सेक्स करने से पहले आपको दो बातों का खास ध्यान रखना चाहिए एक सेक्स के दौरान किसी तरह की शर्म नहीं करनी चाहिए और डरना चाहिए। क्योंकि यह आपके और आपके पार्टनर दोनों के सेक्स के मज़े को खराब करते हैं, सेक्स के दौरान संतुष्ट होने के लिए न सोचते हुए केवल इसे खुलकर एन्जॉय करने के बारे में सोचना चाहिए। इससे आप बेहतरीन सेक्स का मज़ा लेते हुए आसानी से चरम सुख को प्राप्त करते हैं और साथ ही आपको सेक्स के प्रति अपनी इच्छा को खुलकर व्यक्त करना चाहिए ताकि सेक्स के लुत्फ़ को बढ़ाया जा सके।

फोरप्ले से करें शुरुआत

फोरप्ले सेक्स की पहली सीढ़ी होता है इसमें सबसे पहले आपको महिला को किस करने से शुरुआत करनी चाहिए, और होंठो पर अपना अहसास देने के बाद महिला के शरीर के अंगो पर भी किस करना चाहिए, और उन्हें अपने होंठों के बीच रखकर छुअन करनी चाहिए। इसके बाद महिला की ब्रैस्ट हो या बाल, पीठ हो या पैर, कमर हो या जांघ सबकर पर फोरप्ले का आनंद लेना चाहिए। इससे महिला को सेक्स के लिए तैयार करने में मदद मिलती है। साथ ही यह सेक्स के मज़े को दुगुना करने में आपकी बहुत मदद करता है।

कोई न हो बीच में

बेड पर अपने पार्टनर के साथ एन्जॉय करने का सबसे पहले रूल होता है की आप इस दौरान केवल आप दोनों की बातें करें सेक्सी बातें करें, जिसे इसके मज़े को बढ़ाया जा सकें। और किसी और के बीच में न होने का मतलब केवल आपकी बातों से ही नहीं है बल्कि कपड़ो से भी है। सेक्स के समय जब महिला और पुरूष के शरीर की गर्मी एक दूसरे को अहसास देती है तो सेक्स और मज़ेदार हो जाता है। और इसके लिए पुरूष को चाहिए की वो फोरप्ले के दौरान धीरे धीरे महिला के कपड़ो को उतार कर अपने जिस्म की चादर में उन्हें लपेट ले।

उत्तेजित करने के ढूंढे नए तरीके

बेहतर सम्बन्ध बनाने के लिए जरुरी होता है की महिला और पुरूष दोनों की सेक्स के लिए पूरी तरह से उत्तेजित हो और इसके लिए महिला और पुरूष दोनों को एक दूसरे को उत्तेजित करने के तरीके ढूंढने चाहिए। और उत्तेजित करने के लिए जहां पुरूष महिला के जी स्पॉट पर हलचल कर सकता है, वजाइना में मुखमैथुन कर सकता है, ब्रेस्ट में छुअन कर सकता है, वहीँ महिलाएं अपनी ख़ूबसूरती और सेक्सी लुक से पुरूष को सेक्स के दौरान उत्तेजित कर सकती है। इसके अलावा यदि महिला पुरूष को सेक्स के लिए अपनी और बुलाती है तो यह भी सेक्स के लिए पुरूष को तैयार करने में मदद करता है।

सेक्स पोजीशन करें ट्राई

बेसिक सेक्स पोजीशन में महिला नीचे होती और पुरूष उसके ऊपर लेटकर महिला की योनि में लिंग को डालकर सेक्स करता है, लेकिन यदि आप पहली बार सेक्स करते हैं तो आप और भी बहुत सी सेक्स पोजीशन ट्राई कर सकते हैं जो आसान होने के साथ सेक्स को रोमांचक बनाने में मदद करती हैं जिससे सेक्स के प्रति आपका उत्साह बढ़ता है। और इसके लिए आप डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन, एक दूसरे के आमने सामने लेटकर, महिला के हिप्स के नीचे सिरहाने रखकर, महिला को आधा बेड और उसके पैर नीचे की तरफ लटकाकर उसके बाद लिंग को योनि में डालकर भी सेक्स का आनंद ले सकते हैं। यह सेक्स पोजीशन आसान होने के साथ सेक्स करते समय आपको बेहतर महसूस भी करवाती हैं।

हस्तमैथुन का उठाएं मज़ा

कई बार ऐसा होता है पहली बार सेक्स करते हुए महिला की योनि के अधिक टाइट होने के कारण आपको योनि में लिंग को डालने से पहले पूरी तरह से तैयार होना चाहिए। और इसके लिए आपको चाहिए की महिला की योनि में लुब्रीकेंट हो तो इसके लिए सबसे आसान तरीका होता है की आप हस्तमैथुन करें ऐसा करना महिलाओं को बहुत अच्छा लगता है और ऐसा करने के बाद महिला की योनि से अपने आप ही लुब्रीकेंट निकलता है जिससे लिंग को आसानी से मूव करने में मदद मिलती है और सेक्स का आनंद लेने का एक अलग ही मज़ा आता है।

सेक्स को बनाएं रोमांचक

सेक्स का मतलब केवल महिला की योनि में लिंग को डालना ही नहीं होता है बल्कि आपको इसे रोमांचक बनाना चाहिए। ताकि सेक्स में नयापन आ सके और आप दोनों मिलकर सेक्स को और बेहतरीन तरीके से एन्जॉय कर सकें। सेक्स को रोमांचक बनाने के लिए आप शावर में सेक्स कर सकते है, आइस क्यूब से महिला को उत्तेजित कर सकते हैं, गुदा सेक्स कर सकते हैं, दीवार के शेयर महिला को खड़ा करके फोरप्ले का आनंद ले सकते हैं, इसके अलावा और भी बहुत कुछ नया ट्राई कर सकते हैं ऐसा क सेक्स को और रोमांचक बनाने में मदद मिलती है।

थोड़ा रुकें!!

सम्भोग करते हुए इसे एन्जॉय करना चाहिए और यदि आप चाहते हैं की अभी आप और अपने पार्टनर के साथ बेड पर समय बिताएं तो सेक्स करते हुए बीच में थोड़ा रुकें। जिससे वीर्य बाहर न आए और साथ ही इस दौरान आप महिला के अंग जैसे ब्रैस्ट, वजाइना, पीठ, काम, कमर आदि के साथ फोरप्ले का आनंद लें। जिससे महिला को सेक्स के दौरान उत्तेजित रहने में मदद मिल सके और आप सेक्स करते हुए एक लम्बा और बेहतरीन यौन सम्बन्ध अपने पार्टनर के साथ बना सकें। और उसके बाद दुबारा से महिला की योनि में लिंग को डालकर आनंद लें।

चरम सुख तक पहुंचें

जब महिला और पुरूष बेड पर एक साथ होते हैं तो उन्हें शारीरिक सम्बन्धो का असली मज़ा तभी आता है जब दोनों को चरम सुख मिलता है। यह सेक्स का वो खास पल होता है जब पुरूष तेजी से महिला की योनि में लिंग को मूव करने लगता है और दोनों सेक्स में पूरी तरह से खोए हुए होते हैं। ऐसे में सेक्स करते हुए आपको भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आप दोनों सेक्स करते हुए एक दूसरे को चरम सुख तक पहुंचाने की कोशिश करें जिससे सेक्स के दौरान दोनों को भरपूर संतुष्टि मिल सके।

साथ न छोड़ें

जैसे ही सेक्स करते हुए महिला और पुरूष चरम सुख को पा लेते हैं वैसे ही पुरूष थकावट होने के कारण तुरंत ही अपने लिंग को महिला की योनि से निकाल कर अलग हो जाते हैं। जो की सेक्स के प्रति महिलाओं की इच्छा को कम करता है, बल्कि पुरूष को सेक्स के दौरान होने वाली थकावट को दूर करने के लिए भी महिला की बाहों में ही रहना चाहिए और आराम से लेटना चाहिए। ऐसा करना महिलाओं को बहुत पसंद होता है और इससे महिलाओं को सेक्स इच्छा भी बढ़ती है।

तो यह है कुछ टिप्स जो आपकी मदद करेंगे की बेड पर आपको अपने पार्टनर के साथ किस तरह रहना चाहिए। जिससे आपकी सेक्स लाइफ को मज़ेदार और रोमांचक बनाया जा सके। इसके अलावा सेक्स करते हुए आपको कोशिश करनी चाहिए की आप लम्बा समय अपने पार्टनर के साथ बेड पर बिताएं ताकि सेक्स का भरपूर आनंद आपको मिल सकें।