बढ़ती उम्र के लिए सेक्स टिप्स ये हैं

यदि हम ऐसा कहे चाहे वो महिला हो पुरुष दोनों की जिंदगी में सेक्स का एक बहुत अहम स्थान होता है। तो गलत नहीं होगा क्योंकि सेक्स के जरिये ही महिला और पुरुष एक दूसरे के करीब आते है, जो न केवल दोनों को शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी जोड़ता है। और सेक्स करने के बहुत से फायदे भी होते हैं। जैसे की इसे करने से आपकी बॉडी का व्यायाम होता है जिससे आपको फिट रहने में मदद मिलती है, बल्कि इसके कारण आपको तनाव से बचे रहने में भी मदद मिलती है। इसके अलावा सेक्स करने से आपकी शादीशुदा लाइफ में प्यार को बरकरार रहने में भी मदद मिलती है।


लेकिन जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे वैसे लोगो का सेक्स लाइफ की तरफ झुकाव कम होने लगता है। लेकिन इसका कारण यह नहीं होता है की उनका सेक्स करने का मन नहीं करता है। बल्कि इसका असली कारण होता है की उनका शरीर उनका साथ नहीं देता है जैसे की कई पुरुष दिन में दो या तीन बार सम्बन्ध बनाते थे और उम्र बढ़ने के बाद वो एक बार भी नहीं बनाते है। तो ऐसे में कहीं न कहीं उम्र बढ़ने के साथ उनकी सेक्स लाइफ भी फीकी पड़ने लगती है। लेकिन क्या आप जानते हैं की बढ़ती उम्र में भी आप सेक्स का आनंद उठा सकते है आइये जानते हैं कैसे।

बढ़ती उम्र में सेक्स का आनंद उठाने के तरीके:-

बढ़ती उम्र में भी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद उठाने के लिए सबसे जरुरी होता है की आप अपने आप को शारीरिक रूप से भी फिट रखें। तनाव न लें, कभी ऐसा न सोचें की आपकी उम्र बढ़ रही है, सेक्स पावर बढ़ाने के लिए चीजे खाएं, इसके अलावा और भी बहुत से टिप्स है जिनसे आप बढ़ती उम्र में भी सेक्स का भरपूर आनंद उठा सकते है। तो आइए अब विस्तार से जानते हैं की वो टिप्स कौन से है।

कामुक और हॉट सेक्स कहानी  सेक्स के बाद योनि में जलन, सूजन और फुंसी के घरेलू इलाज

व्यायाम करें:-

व्यायाम करने से न केवल आपकी बॉडी फिट रहती है, बल्कि इसे आपके ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर होने में मदद मिलती है। यदि आपके खून का दौरा अच्छा होता है तो इसके कारण आपकी सेक्स की इच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती है। साथ ही आप ऊर्जा से भी भरपूर रहते है जिससे आपको उम्र बढ़ने पर भी फिट रहने में मदद मिलती है और इसके कारण आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर करने में मदद मिलती है।

सेक्स बढ़ाने वाले आहार का सेवन करें:-

अपनों अपने आहार में ऐसी चीजों को सम्मिलित करना चाहिए जिससे आपकी सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद मिल सकें। जैसे की लहसुन का सेवन भरपूर मात्रा में करना चाहिए क्योंकि लहसुन का सेवन करने से आपकी सेक्स इच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा आपको अपने आहार का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि स्वस्थ व् पौष्टिक आहार का सेवन आपको हमेशा फिट रखने में मदद करता है।

तनाव से रखें दूरी:-

कई लोग ऐसा सोचने लगते है की अब उनकी उम्र हो गई है तो वो सेक्स का आनंद नहीं उठा सकते है, और ऐसे में तनाव में आ जाते है। जबकि तनाव नहीं लेना चाहिए और हमेशा खुश रहना चाहिए, क्योंकि जहां तनाव आपको रोगी बनाता है वहीँ खुश रहकर आप अपने आप को फिट रख सकते है। और जब आप फिट रहते है तो आपकी सेक्स इच्छा भी जवान रहती है।

बुरी लत के न हो शिकार:-

यदि आप शराब, धूम्रपान आदि का सेवन करते हैं तो इसके कारण भी सेक्स इच्छा उम्र के साथ बिल्कुल खत्म हो जाती है, साथ ही शरीर भी रोगो की चपेट में आने लगता है। ऐसे में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आप किसी भी तरह के नशे का सेवन न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो ऐसा करने से आपकी सेक्स इच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती है।

कामुक और हॉट सेक्स कहानी  क्या छोटे लिंग से महिला को संतुष्ट किया जा सकता है

सेक्स में न रखें ज्यादा गैप:-

कई लोग सेक्स करने में बहुत दिनों का गैप रखते है जिसके कारण धीरे धीरे सेक्स लाइफ का इंटरेस्ट खत्म होने लगता है। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। बल्कि आपको हफ्ते में तीन से चार बार सम्बन्ध जरूर बनाना चाहिए सुबह या रात किसी समय भी, लेकिन अपने सम्बन्धो में ज्यादा अंतराल नहीं रखना चाहिए। नहीं तो इसके कारण आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित होती है।

पार्टनर का रखे ध्यान:-

उम्र बढ़ने के बाद हो सकता है आपका पार्टनर सक्स के लिए उतना उत्साह न दिखा पाएं ऐसे में आपको अपने पार्टनर का ध्यान रखना चाहिए। और उसके साथ जबरदस्ती न करते हुए प्यार से सभी चीजों को हैंडल करना चाहिए, ऐसे में जब आप प्यार से अपने पार्टनर के साथ रहते है तो वो भी सेक्स करते समय आपका भरपूर साथ देती है। और उम्र बढ़ने के बाद भी आप अपनी सेक्स लाइफ का मज़ा उठा सकते है।

एक साथ सोएं:-

एक साथ सोना बहुत अच्छी बात होती है, सेक्स इच्छा को बढ़ाने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ हो सोना चाहिए क्योंकि जितना नजदीक आप होते हैं, उतना ही आपके शरीर से सेक्स हॉर्मोन उत्सर्जित होते है। जिसके कारण आपकी सेक्स की इच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती है। और यदि आप दोनों अकेले सोते है तो आप बिना कपड़ो के सोएं इससे न केवल आपको सेक्स इच्छा बढ़ाने में मदद मिलती है बल्कि स्वास्थ्य सम्बन्धी भी फायदे मिलते है।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जो बढ़ती उम्र में भी आपकी सेक्स पावर को बढ़ाने में आपकी मदद करते हैं इसके अलावा आप और आपके पार्टनर दोनों ही ही बढ़ती उम्र में भी सेक्स का मज़ा लेने के लिए एक दूसरे का भरपूर साथ देना चाहिए। यदि आप दोनों सेक्स लाइफ के मज़े को कम नहीं करते है तो समय के साथ आपकी सेक्स इच्छा में कोई कमी नहीं आती है बल्कि यह और बढ़ने लगती है और सेक्स करने से आपको शारीरिक रूप से फिट रहने में भी मदद मिलती है।