गर्भवस्था में सेक्स करने के तरीके

गर्भवस्था में सेक्स करने के तरीके, प्रेगनेंसी में ऐसे करें सेक्स, प्रेगनेंसी के लिए खास सेक्स पोज़ीशन्स, प्रेगनेंसी में सम्भोग करने का सही तरीका, गर्भावस्था में सेक्स इच्छा, प्रेगनेंसी में सेक्स करना चाहिए या नहीं, Sex tips during Pregnancy

प्रेगनेंसी में सेक्स करना चाहिए या नहीं करना चाहिए इसे लेकर तरह तरह की बातें सामने आती है, क्योंकि नौ महीने प्रेगनेंसी के दौरान शारीरिक सम्बन्ध न बनाना यौन इच्छा को कम कर सकता है। ऐसे में प्रेगनेंसी के खास लम्हे में भी अपने पार्टनर को करीब से महसूस करना एक अलग ही अनुभव होता है। लेकिन प्रेगनेंसी में सम्बन्ध बनाने के लिए सबसे जरुरी होता है की महिला की शारीरिक स्थिति कैसी है, क्योंकि कई बार महिला की प्रेगनेंसी में कॉम्प्लीकेशन्स होने के कारण सम्बन्ध बनाने के लिए मना कर दिया जाता है। लेकिन यदि महिला की स्थिति ठीक है तो आप प्रेगनेंसी में तीन महीने के बाद चाहे तो सेक्स लाइफ का आनंद उठा सकते हैं। तो आइये अब जानते हैं की प्रेगनेंसी में सेक्स करने के सही तरीके कौन से हैं।

फोरप्ले का आनंद लें

Sex-during-Pregnancy

प्रेगनेंसी में सेक्स करने के टिप्स

प्रेगनेंसी के समय यदि किसी तरह की परेशानी भी है तो भी फोरप्ले सेक्स को एन्जॉय करने का सबसे आसान तरीका होता है। क्योंकि इस दौरान आप केवल अपने पार्टनर के अंगो में छुअन करके उत्तेजना जगा सकते हैं, बल्कि संतुष्ट भी हो सकते हैं। साथ ही इससे महिला को भी किसी तरह की परेशानी नहीं होती है, ऐसे में प्रेगनेंसी के इस खास समय में भी आप अपनी सेक्स लाइफ के बेहतरीन आनंद को उठा सकते हैं।

सेक्स पोजीशन ट्राई करें

सेक्स के दौरान ज्यादातर लोग इसी बात को लेकर चिंतित रहते हैं की सेक्स करने से गर्भ में पल रहे शिशु पर तो किसी तरह का बुरा असर नहीं पड़ेगा, तो इसका जवाब होता है न क्योंकि सेक्स के दौरान भी आप कुछ खास सेक्स पोज़ीशन्स को ट्राई कर सकते है, जो न केवल आपको सेक्स लाइफ को प्रेगनेंसी के दौरान एन्जॉय करने में मदद करती है। बल्कि इनके कारण गर्भ में पल रहे शिशु पर भी किसी तरह का बुरा असर नहीं पड़ता हैं तो आइये अब जानते हैं की वो सेक्स पोज़ीशन्स कौन सी है।

एक दूसरे के आमने सामने लेटे

सेक्स करने के लिए आप एक दूसरे के आमने सामने लेटे, और पुरुष महिला अपनी टांगो को सीधा करें और अपने उल्टे पैर को पुरुष की टांगो के ऊपर रख दे। और उसके बाद पुरुष अपने लिंग को महिला की योनि में डालें, ऐसा करने से शिशु को भी कोई नुक्सान नहीं होगा, और धीरे धीरे आप सेक्स को एन्जॉय कर सकेंगे।

डॉगी स्टाइल सेक्स

इस सेक्स पोजीशन में महिला अपने टखनों और हाथों के पल उल्टी हो जाती है बिल्कुल डॉगी की तरह, और उसके बाद पुरुष पीछे की तरह से लिंग को महिला की योनि में डालकर आराम से मूव करता है, यह सेक्स पोजीशन प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स को बहुत ज्यादा एन्जॉय करने में मदद करती है।

पुरुष बैठे कुर्सी पर

आरामदायक सेक्स के लिए प्रेगनेंसी के दौरान पुरुष एक मजबूत कुर्सी पर बैठ जाए और उसके बाद महिला उसकी गोद में बैठ जाए। और उसके बाद ऊपर से महिला आराम से मूव करे इस पोजीशन में महिलाएं ज्यादा एन्जॉय कर सकती है, लेकिन आपको मजबूत कुर्सी का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि सेक्स के दौरान सेफ हो। इस सेक्स पोजीशन का लुत्फ़ आप प्रेगनेंसी में भी भरपूर उठा सकते हैं।

तो यह हैं कुछ खास तरीके जिनका इस्तेमाल करके आप प्रेगनेंसी के दौरान भी अपनी सेक्स लाइफ को पूरी तरह से एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा आपको महिला के साथ जबरदस्ती न करते हुए सेक्स के दौरान उनकी शारीरिक पोजीशन का ध्यान रखना चाहिए जिससे शिशु पर किसी भी तरह का बुरा असर न पड़े। साथ ही सेक्स के दौरान आपको सुरक्षा का खास ध्यान रखना चाहिए, और हो सके तो सेक्स के लिए आपको एक बार डॉक्टर से भी जरूर राय लेनी चाहिए। और किसी भी नई पोजीशन को प्रेगनेंसी के दौरान ट्राई नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके कारण महिला और भ्रूण को परेशानी हो सकती है।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *