शादी के बाद सेक्स की क्या अहमियत है? क्यों जरुरी है सेक्स शादी के बाद

Sex After Marriage : शादी के बाद दो लोग भावनाओं से ही नहीं बल्कि शारीरिक रूप से भी एक दूसरे से जुड़ते है। जिससे की उन्हें एक दूसरे के करीब आकर अपने प्यार को बढ़ाने में भी मदद मिलती है। लेकिन ज्यादातर लोगो का मानना है की शादी के बाद जैसे जैसे समय बितता है वैसे वैसे उनकी सेक्स लाइफ में वो आनंद नहीं रह जाता है। क्योंकि बच्चे होने के बाद वो उतना समय एक दूसरे को नहीं दे पाते है। या फिर घर की जिम्मेवारियों के बीच होने के कारण उनकी सेक्स लाइफ का आनंद धीरे धीरे कम हो जाता है।


जब दो लोग शादी करते है तो उसके बाद सेक्स करना उनके लिए वैध हो जाता है। साथ ही शारीरिक सम्बन्ध बनाने में उनके बीच शर्म की भी कोई गुंजाइश नहीं होती है। लेकिन कई आदमी सोचते है की शादी के बाद केवल स्त्री सम्बन्ध बनाने के लिए है, तो महिलाओ के लिए अपने पति का प्यार पाने का तरीका होता है। जबकि शादी के बाद सेक्स का मतलब आपको केवल शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि भावनात्मक रूप से भी एक दूसरे के करीब लाना होता है।

अब लोगो के मन में यह भी सवाल आता है की सेक्स के बिना आपके शादीशुदा जीवन के सुखी होने की कल्पना की जा सकती है? अब इसका जवाब देखा जाए तो ये होता है की शादी के बाद सब कुछ सेक्स नहीं होता और सेक्स के बिना आपकी शादीशुदा जिंदगी खराब भी हो सकती है। क्योंकि महिला और पुरुष दोनों के प्यार को एक दूसरे के प्रति प्यार जाहिर करने का तरीका ये भी है। इसीलिए आप यह कह सकते है की सुखी वैवाहिक जीवन के लिए सेक्स जरुरी है।

कामुक और हॉट सेक्स कहानी  सेक्स में संतुष्टि न होने के क्या क्या कारण होते हैं

कई सलाहकारों का मानना है की हनीमून के बाद सेक्स लाइफ वैसी नहीं रहती है। क्योंकि वो समय सिर्फ वो दोनों एक दूसरे के साथ बिताना चाहते है, लेकिन उसके बाद जैसे जैसे टाइम जाता है वैसे वैसे उनकी सेक्स लाइफ खराब होने लगती है। जरुरी भी नहीं है ऐसा सबके साथ हो। लेकिन जहां महिलाओ के लिए सेक्स पति से मानसिक रूप से जुड़े रहना होता है, तो कई बार पुरुष के लिए यह सिर्फ सेक्स ही होता है। तो आइये अब जानते हैं की शादी के बाद सेक्स जरुरी है।

शादी के बाद सेक्स जरुरी क्यों है:-

Sex After Marriage
शादी और सेक्स

शादी के बाद सेक्स की अहमियत इसीलिए ज्यादा होती है क्योंकि सेक्स के माध्यम से दो लोग एक दूसरे के केवल शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि मानसिक और भावनात्मक रूप से भी करीब आते है। और इससे उन्हें एक दूसरे के करीब रहने और अपने बीच प्यार को बनाएं रखने में भी मदद मिलती है। सेक्स लाइफ केवल एक पार्टनर पर नहीं बल्कि दोनों पर निर्भर करती है। क्योंकि जब तक दोनों पार्टनर एक दूसरे का भरपूर साथ नहीं देते हैं तब तक आपकी सेक्स लाइफ अच्छी नहीं हो सकती है।

और यदि एक भी पार्टनर सेक्स लाइफ में रूचि नहीं रखता है, तो इसके कारण कई बार आपके रिश्ते बिगड़ने लगते हैं और यहां तक की अवैध सम्बन्ध भी बनाने को भी आतुर होने लगते है। इसीलिए यदि शादी के बाद ऐसा कहा जाए की वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए सेक्स लाइफ का अच्छा होना जरुरी है तो गलत नहीं होगा। इसीलिए दोनों ही पार्टनर को अपने रिश्ते में प्यार को बढ़ाने के लिए अपनी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाना चाहिए।

कामुक और हॉट सेक्स कहानी  सेक्स के दौरान की जाने वाली गलतियां

शादी के बाद बेहतर सेक्स लाइफ के फायदे:-

  • व्यक्ति केवल शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी फिट रहता है।
  • यदि आप सुबह उठकर सम्बन्ध बनाते हैं तो यह आपके लिए व्यायाम का काम करता है।
  • इससे आपके वैवाहिक जीवन में प्यार को बढ़ाने में मदद मिलती है।
  • पति और पत्नी को एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए मिलता है।
  • इससे महिला की ख़ूबसूरती भी बढ़ती है।
  • ऐसा माना जाता है की बेहतर सेक्स लाइफ आपकी उम्र को भी बढ़ाती है।
  • सम्बन्ध बनाने से आपको भावनात्मक रूप से भी एक दूसरे के करीब आने में मदद मिलती है।
  • शादी के बाद सेक्स लाइफ के बेहतर होने से समय के साथ आपके बीच प्यार को और भी बढ़ाने और मजबूत करने में मदद मिलती है।

तो यदि आप भी शादी करने जा रहे है, या आपकी शादी हो चुकी है और आपको लगता है की आपके बीच वो प्यार नहीं रहा है। तो आपको और आपके पार्टनर को अपनी सेक्स लाइफ के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि ज्यादातर रिश्तो के बीच कड़वाहट का कारण यही होता हो। इसीलिए शादी के बाद हर एक चीज को अहमियत देने के साथ पति और पत्नी को अपने रिश्ते में प्यारा को बनाएं रखने के लिए सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाने की कोशिश करनी चाहिए।