क्या सेक्स के बाद ब्रैस्ट बड़े और कूल्हे चौड़े हो जाते हैं

loading...

क्यों होते हैं सेक्स के बाद ब्रैस्ट बड़े, सेक्स के बाद कूल्हे चौड़े होने के कारण, क्या सेक्स के बाद ब्रैस्ट बड़े और कूल्हे चौड़े हो जाते हैं


सेक्स के दौरान शरीर में बहुत से हार्मोनल बदलाव आते हैं जिसके कारण कई अंग होते हैं जिनके उत्तको में फैलाव आता है। और रक्त वाहिकाएं भी फैलने लगती है जिसके कारण बॉडी शेप में बदलाव आता है। और यह कोई डरने वाली बात नहीं होती है क्योंकि सेक्स के दौरान ऐसा होना सामान्य बात होती है। सेक्स के दौरान महिलाओं में केवल शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी बदलाव आते हैं। साथ ही सेक्स करने से महिलाओं की ख़ूबसूरती को भी बढ़ाया जा सकता है।तो आइये अब हम आपको विस्तार से बताते हैं की सेक्स के बाद महिलाओं के कूल्हे चौड़े और ब्रैस्ट बड़े क्यों हो जाते हैं।

क्यों होते हैं सेक्स के बाद ब्रैस्ट बड़े

ब्रैस्ट को महिलाओं का एक कामुक अंग माना जाता है जो की सेक्स के लिए अपने पार्टनर को तैयार करने में सहायक होता हैं। क्योंकि यदि पुरुष सेक्स करना चाहता है तो वो महिला के ब्रैस्ट के साथ छेड़छाड़ करता है, जिससे की महिला को उत्तेजित किया जा सकता हैं। साथ ही निप्पल भी बहुत सेंसिटिव होता है जिसे की यदि आप सेक्स करने से पहले हाथ भी लगाते हैं तो वह उत्तेजित हो जाता हैं। ऐसे में सेक्स करते समय ब्रैस्ट को पकड़ने व् उस पर दबाव पड़ने के कारण उत्तक फैलने लगते हैं, और ब्रैस्ट में होने वाली रक्त वाहिकाओं में फैलाव भी बढ़ता है जिसके कारण ब्रैस्ट का साइज पहले की अपेक्षा थोड़ा बढ़ने लगता है।

सेक्स के बाद कूल्हे चौड़े क्यों हो जाते है

सेक्स करते समय महिला का हर एक अंग प्रभावित होता है जिसके कारण हार्मोनल बदलाव होने के साथ महिला के अंगो का साइज बढ़ सकता है। वैसे ही सेक्स के बाद महिलाओं के बट का चौड़ा होने लगता है, साथ ही उनकी चाल में भी बदलाव देखने को मिलता है। ऐसे में घबराने की बात नहीं होती है। बल्कि ऐसा कई महिलाओं में देखा जाता है लेकिन हर महिला में यह बदलाव आये ऐसा भी कोई जरुरी नहीं होता है।


सेक्स के दौरान कूल्हे चौड़े होने का एक कारण सेक्स करते समय महिला का ज्यादा टाँगे खोलना भी हो सकता है, क्योंकि टाँगे खोलने के बाद सेक्स करने से मांसपेशियों में खिंचाव उत्त्पन्न होता है, जिसके कारण बट चौड़े होने लगते हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे सेक्स पोजीशन भी होते हैं जिनमे महिला की टांगो में खिंचाव होता है जिसके कारण बट की मांसपेशियों पर दबाव पड़ने के कारण वो फैलने लगती है। और महिलाओं के कूल्हे चौड़े होने लगते हैं। साथ ही जो महिलाएं सेक्स अधिक करती है उनके बट चौड़े हो जाते है।


तो यह हैं कुछ कारण जिनकी वजह से सेक्स के बाद महिलाओं के ब्रैस्ट बड़े और कूल्हे चौड़े हो जाते हैं।